1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 2019 चुनाव के लिए गुजरात से शुरू करेंगे राहुल गांधी अभियान

2019 चुनाव के लिए गुजरात से शुरू करेंगे राहुल गांधी अभियान

राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में काफी यात्राएं की थीं और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें हासिल होने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Jun 2018, 11:56 PM IST]
कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

अहमदाबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में जल्द चुनावी अभियान का आगाज करेंगे। गुजरात में 77 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। राहुल गांधी का यह अभियान 11 और 15 जुलाई को राज्य के दौरे के साथ ही शुरू हो जाएगा। राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में काफी यात्राएं की थीं और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें हासिल होने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था। 

कांग्रेस को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 2012 में सिर्फ 54 सीटें मिली थीं जो 2017 में बढ़कर 77 सीटें हो गईं। गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और उसके नेतृत्व पर निशाना साधने में आक्रमक रवैया अपनाया था। राहुल गांधी सौराष्ट्र के जूनागढ़, राजकोट और भावनगर जिलों का दौरा करेंगे। इन इलाकों में कांग्रेस ने दो दशक बाद बेहतर प्रदर्शन किया और पिछले विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटें कांग्रेस को इन्हीं इलाकों में मिलीं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह राज्य में पार्टी के नेताओं के साथ लंबी बैठकें कर उनसे विचार-विमर्श करेंगे। राहुल गांधी दिसंबर तक राज्य के तीन से चार दौरे कर सकते हैं। वह यहां लोगों से दोबार संपर्क स्थापित करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 2019 चुनाव के लिए गुजरात से शुरू करेंगे राहुल गांधी अभियान - rahul gandhi will start 2019 election campaign from gujarat
Write a comment
the-accidental-pm-300x100