1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'चौकीदार' के चक्कर में घिर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी!

'चौकीदार' के चक्कर में घिर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी!

कांग्रेस ने चौकीदार चोर है का नारा देकर सोचा था कि प्रधानममंत्री को घेरा जाएगा लेकिन पीएम ने अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ कर कांग्रेस की उलझने बढ़ा दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2019 9:06 IST
'चौकीदार' के चक्कर में घिर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी!- India TV
'चौकीदार' के चक्कर में घिर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी!

नई दिल्ली: चौकीदार पर भारतीय राजनीति में भीषण संग्राम मचा है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौकीदार कहते हैं और प्रधानमंत्री ने पूरे देश को ही चौकीदार बना दिया। मतलब राहुल गांधी जिन आरोपों के वाण से प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे थे उसी वाण को पीएम ने जनता की ओर मोड़ दिया है। अब कांग्रेस को समझाना पड़ रहा है कि वो किस चौकीदार की बात कर रहे हैं। कौन सा चौकीदार उनकी नजरों में ईमानदार है और कौन सा नहीं।

Related Stories

अब इसे चूक कहें या खता लेकिन कांग्रेस जब भी मोदी को घेरने निकलती है, मोदी का पलटवार इनको न सिर्फ कमजोर कर देता है बल्कि हमला कांग्रेस के लिए सेल्फ गोल साबित हो जाता है। जिस तरह 2014 में मणिशंकर अय्यर के चाय वाले बयान ने पासा पलट दिया था ठीक वैसा ही अब हो रहा है। कांग्रेस ने सोचा नहीं था कि एक चौकीदार पूरे देश को चौकीदार बना देगा। अब महाभारत मचा है। बीजेपी के चौकीदार बोल रहे हैं, राहुल गांधी समझ नहीं पा रहे हैं कि वो किसका अपमान कर रहे हैं।

48 घंटे पहले पीएम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ा था। इसके बाद तो अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ने वालों की कतार लग गई। कांग्रेस ने चौकीदार चोर है का नारा देकर सोचा था कि प्रधानममंत्री को घेरा जाएगा लेकिन पीएम ने अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ कर कांग्रेस की उलझने बढ़ा दी है।

राहुल फंस गए हैं। चौकीदार पर मचे बवाल पर कोई कह रहा है बेरोजगार, कोई कह रहा है उलटे चोर कोतवाल को डाटे। कांग्रेस मानती भले ना हो लेकिन जानती तो है ही कि पीएम मोदी ने नाम के आगे चौकीदार लगाकर उनके आरोपों की धार को बहुत कमजोर कर दिया है। राहुल गांधी से चौकीदार यूनियन भी नाराज हो गया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि चौकीदार संघ ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा है। यूनियन का दावा है कि राहुल गांधी की इस टिप्पणी से सुरक्षा गार्डों का अपमान हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment