1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. किसे बनाया जाएगा अगला कांग्रेस अध्यक्ष? राहुल गांधी ने दिया यह जवाब

किसे बनाया जाएगा अगला कांग्रेस अध्यक्ष? राहुल गांधी ने दिया यह जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आगामी कदमों को लेकर लग रही अटकलों के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि वह नहीं, बल्कि उनकी पार्टी उनके उत्तराधिकारी के संबंध में फैसला करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 20, 2019 16:33 IST
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आगामी कदमों को लेकर लग रही अटकलों के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि वह नहीं, बल्कि उनकी पार्टी उनके उत्तराधिकारी के संबंध में फैसला करेगी। गांधी से जब यह पूछा गया कि उनके बाद किसे कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाएगा, तो उन्होंने उत्तर दिया कि उनके उत्तराधिकारी के बारे में वह निर्णय नहीं लेंगे।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद से राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने को लेकर अड़े हुए हैं, लेकिन कांग्रेस के सर्वोच्च निर्णायक निकाय सीडब्ल्यूसी ने उनके इस्तीफे के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और उन्हें सभी स्तरों पर पार्टी का पुनर्गठन करने को कहा है। गांधी ने यह भी कहा कि आज भी उनका वही रुख है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है।

संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण में राफेल के जिक्र के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में गांधी ने संसद भवन में यह टिप्पणी की। गांधी ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''मेरा रुख आज भी वही है कि राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment