1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नरेंद्र मोदी नहीं जानते कि लोग क्या चाहते हैं: राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी नहीं जानते कि लोग क्या चाहते हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोगों के बीच संपर्क नहीं है तथा मोदी नहीं जानते कि लोग क्या चाहते हैं और वे झूठे वादे करते हैं जो कभी पूरा नहीं करते।

Bhasha [Published on:30 Mar 2016, 11:06 AM IST]
rahul gandhi- India TV
rahul gandhi

सोनई, असम: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोगों के बीच संपर्क नहीं है तथा मोदी नहीं जानते कि लोग क्या चाहते हैं और वे झूठे वादे करते हैं जो कभी पूरा नहीं करते। राहुल ने असम की बराक घाटी में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, मोदी जी कभी लोगों के पास नहीं जाते और न ही सुनते हैं कि वे क्या चाहते हैं। उनकी इस बात में रूचि नहीं है कि देश का आम आदमी क्या चाहता है। वह सोचते हैं कि वह सबकुछ जानते हैं तथा वह जो भी बोलते हैं, लोग सुनेंगे।

राहुल ने कहा, क्या आपने किसी किसान के साथ मोदी जी की तस्वीर देखी है या उसकी जमीन या झुग्गी झोपड़ी तक गए हैं? आप उनकी तस्वीर मेक इन इंडिया जैसे कार्यक्रम में देखेंगे जहां वह कुछ उद्योगपतियों और नौकरशाहों से घिरे रहेंगे लेकिन आम किसानों, श्रमिकों, महिलाओं और युवाओं के साथ कभी नहीं दिखते। उन्होंने प्रधानमंत्री से लोगों के पास जाने का आग्रह करते हुए कहा कि इससे उन्हें फायदा होगा।

राहुल ने कहा, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि वह सोचते हैं कि वह सबकुछ जानते हैं। मोदी पर अपना हमला जारी रखते हुए राहुल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री सिर्फ यह जानते हैं कि चुनावों के पहले कैसे वादे किए जाते हैं लेकिन वह यह नहीं जानते कि उन्हें कैसे पूरा किया जाता है। राहुल ने कहा, कई लोगों ने उन भर भरोसा किया था और सोचा था कि वह उन लोगों के लिए कुछ करेंगे। लेकिन उन्होंने उन लोगों के भरोसे को तोड़ दिया और अब सिर्फ देश के बडे उद्योगपति खुश हैं, न कि किसान, श्रमिक, महिलाएं, युवा या देश के गरीब। लेकिन देश की जनता समझदार है और उन लोगों ने महसूस किया है कि मोदी कभी अपने वादों को पूरा नहीं करते।

राहुल ने दावा किया कि बिहार के लोगों ने उन्हें करारा जवाब दिया और उनसे देश चलाने को कहा तथा वहां के लोगों को नीतीश जी तथा लालू जी के भरोसे छोड़ देने को कहा। असम के लोग भी वैसा ही करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्ववती संप्रग कुछ लोगों की सरकार नहीं चलाता था। हमारी सरकार चुनिंदा उद्योगपतियों की सरकार नहीं थी और देश को देश के सभी हिस्से के लोग चला रहे थे।

इसके पहले राहुल ने दीफू में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए असम में शांति के लिए कांग्रेस को श्रेय देते कहा कि कि अगर उनकी पार्टी फिर सत्ता में आती है तो रोजगार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, एक कृषि बैंक की स्थापना की जाएगी और गरीबों को दो रूपए की दर से चावल दिया जाएगा।

राहुल ने वादा किया कि उनकी पार्टी कार्बी आंगलोंग जिले के लिए 1000 करोड़ रूपए का पैकेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो लाख शिक्षकों को भी रोजगार दिया जाएगा।

पहाड़ी जिले कार्बी आंगलोंग में एक मेडिकल कालेज, एक इंजीनियरिंग कालेज और एक नर्सिंग कालेज की स्थापना की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: नरेंद्र मोदी नहीं जानते कि लोग क्या चाहते हैं: राहुल गांधी
Write a comment