1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'असंतुष्ट' कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिया यह बड़ा बयान

'असंतुष्ट' कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिया यह बड़ा बयान

गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने गुरुवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2019 8:46 IST
Congress president Rahul Gandhi with Alpesh Thakor | PTI File- India TV
Congress president Rahul Gandhi with Alpesh Thakor | PTI File

अहमदाबाद: गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने गुरुवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल से मिलने के बाद अल्पेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष उनके ऊपर काफी भरोसा करते हैं। आपको बता दें कि अल्पेश ने हाल ही में गुजरात में पार्टी के नेतृत्व की आलोचना की थी। राहुल से मुलाकात में हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुए ठाकोर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष से आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा हुई।

ठाकोर ने कहा, ‘मैंने राहुल गांधी को गुजरात के मौजूदा हालात से अवगत कराया और यह भी बताया कि पार्टी राज्य में लोकसभा चुनावों में कैसे जीत हासिल कर सकती है। मैंने उनके सामने पार्टी को मजबूत बनाने के लिये अपने विचार सामने रखे और इस बात पर भी चर्चा हुई कि किस तरह चुनाव तैयारियों की शुरुआत की जा सकती है।’ ठाकोर ने दावा किया, ‘राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मुझपर पूरा भरोसा है। उन्होंने मुझे मेरी पसंद की जिम्मेदारी देने की भी पेशकश की। राजनीति में ऐसे मौके बहुत कम मिला करते हैं।’

राधनपुर से कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैंने उनसे बिहार की जिम्मेदारी से मुक्त करने की बात कही, लेकिन पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें यह जिम्मेदारी निभाते रहने के लिए कहा। ठाकोर पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी सचिव हैं। युवा नेता ने हाल ही में कहा था कि उनके समुदाय के लोग और समर्थक 'धोखे का शिकार' और 'नजरअंदाज किया हुआ' महसूस कर रहे हैं। इसे पार्टी के राज्य नेतृत्व की आलोचना के तौर पर देखा गया था। उन्होंने गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा पर अप्रत्यक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा था कि गुजरात में पार्टी की कमान ‘कमजोर नेताओं’ के हाथों में है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13