1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राफेल डील पर राहुल गांधी ने फिर दोहराए अपने आरोप, कहा नई डील में देरी से होगी जहाज की सप्लाई

राफेल डील पर राहुल गांधी ने फिर दोहराए अपने आरोप, कहा नई डील में देरी से होगी जहाज की सप्लाई

CAG रिपोर्ट में कहा गया है कि NDA की डील से राफेल विमान की डिलिवरी पूरानी डील के मुकाबले जल्दी होगी। हालांकि इस रिपोर्ट के बावजूद राहुल गांधी ने कहा कि नई डील में जहाज की डिलिवरी पूरानी डील के मुकाबले देरी से की जाएगी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2019 17:16 IST
Rahul Gandhi's reaction over CAG Report on Rafale Deal- India TV
Rahul Gandhi's reaction over CAG Report on Rafale Deal

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे पर बुधवार को संसद में CAG रिपोर्ट के पेश होने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से अपने आरोप दोहराए हैं और प्रधानमंत्री मोदी पर राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाया है। संसद में पेश हुई CAG रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि NDA सरकार के समय हुई डील में राफेल विमान UPA सरकार की डील के मुकाबले 2.86 प्रतिशत सस्ता पड़ा है।

CAG रिपोर्ट में कहा गया है कि NDA की डील से राफेल विमान की डिलिवरी पूरानी डील के मुकाबले जल्दी होगी। हालांकि इस रिपोर्ट के बावजूद राहुल गांधी ने कहा कि नई डील में जहाज की डिलिवरी पूरानी डील के मुकाबले देरी से की जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्रालय के नोट में लिखा गया है कि राफेल डील के तहत अंतिम राफेल जहाज की डिलिवरी 10 साल में होगी।

राहुल गांधी ने राफेल विमान की कीमत को लेकर भी सवाल उठाया, उन्होंने कहा कि नई डील में विमान का जो प्राइस बताया गया है वह बेंचमार्क प्राइस से 55 प्रतिशत ज्यादा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए इस डील में बदलाव किया, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी डील के जरिए अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए देना चाहते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban