1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. लालू यादव ने कहा, राहुल यदि इस्तीफा देते हैं तो यह कांग्रेस के लिए आत्मघाती होगा

लालू यादव ने कहा, राहुल यदि इस्तीफा देते हैं तो यह कांग्रेस के लिए आत्मघाती होगा

चारा घोटाले के कई मामलों में झारखंड के रांची की जेल में सजा काट रहे लालू ने कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफा भारतीय जनता पार्टी के जाल में फंसने जैसा होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2019 13:38 IST
Rahul Gandhi’s resignation will be suicidal for Congress, anti-Sangh forces, says Lalu | PTI File- India TV
Rahul Gandhi’s resignation will be suicidal for Congress, anti-Sangh forces, says Lalu | PTI File

पटना: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की है। राहुल की इस पेशकश को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आत्मघाती कहा है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला आत्मघाती साबित हो सकता है। चारा घोटाले के कई मामलों में झारखंड के रांची की जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफा भारतीय जनता पार्टी के जाल में फंसने जैसा होगा।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव न केवल उनकी पार्टी के लिए आत्मघाती होगा बल्कि यह उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों के लिए भी झटका होगा जो संघ परिवार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।’ उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक अंग्रेजी समाचार पत्र की लिंक भी पोस्ट की है, जिसमें लालू के साथ बातचीत के अंश प्रकाशित है। उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि बिहार में भी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल समेत विपक्षी दलों के महागठबंधन को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। महागठबंधन को राज्य की 40 में से सिर्फ एक सीट मिली है, जबकि RJD का सूपड़ा साफ हो गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 39 सीटों पर कब्जा जमाया है। इनमें से 17 सीटें बीजेपी, 16 सीटें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल युनाइटेड और 6 सीटें रामविलास पासवातन की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी ने जीती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019