1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी ने ली चुटकी, कहा- राहुल गांधी की पिन अटक गई है, उनके भाषणों का मजा लीजिए

PM मोदी ने ली चुटकी, कहा- राहुल गांधी की पिन अटक गई है, उनके भाषणों का मजा लीजिए

पीएम ने कहा, पहले ग्रामोफोन रिकॉर्ड हुआ करते थे। कभी-कभी एक सुई ग्रामोफोन में अटक जाती थी और फिर एक ही शब्द बार-बार सुनाई पड़ता था। कुछ लोगों की सुई अटक गई है और वे बार-बार वही बातें दोहराते जा रहे हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 31, 2018 22:42 IST
rahul gandhi and pm modi- India TV
rahul gandhi and pm modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार अपनी गरीब-समर्थित योजनाओं से लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में सफल रही है। कांग्रेस अध्यक्ष का नाम लिए बिना मोदी ने उनसे 'लोगों को बेबकूफ बनाने से दूर रहने के लिए' कहा। उन्होंने कहा कि 'लोग ऐसी बचकानी चीजें स्वीकार नहीं करते हैं और इनका मजाक बनाते हैं।'

मोदी मछलीशहर, राजसमंद, महासमंद, सतना और बैतूल संसदीय क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर रहे थे। राहुल गांधी द्वारा हर चुनावी रैली में मध्य प्रदेश के हर जिले में मोबाइल फैक्ट्री लगाने के वादे के संबंध में बैतूल के एक भाजपा कार्यकर्ता के सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा, "चिंता मत करो, वह जो कहते हैं उसका आनंद लो।"

मोदी ने कहा, "अगर वह बैतूल आएंगे तो यही बात करेंगे। इससे पहले ग्रामोफोन रिकॉर्ड हुआ करते थे। कभी-कभी एक सुई ग्रामोफोन में अटक जाती थी और फिर एक ही शब्द बार-बार सुनाई पड़ता था। कुछ लोगों की सुई अटक गई है और वे बार-बार वही बातें दोहराते जा रहे हैं। चुनावी समय में आपको ऐसी चीजों का मजा लेना चाहिए। उन्हें (राहुल गांधी) नहीं पता कि समय बदल गया है। लोगों को मूर्ख बनाना बंद कीजिए। लोगों को ऐसी बचकानी चीजें पसंद नहीं। लोग इनका मजाक बनाते हैं।"

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि मोबाइल का आविष्कार 2014 के बाद हुआ है। उन्होंने कहा, "मोबाइल 2014 से पहले भी थे, लेकिन देश पर इतने लंबे समय तक राज करने वालों से मैं पूछता हूं कि उनके राज में देश में सिर्फ दो मोबाइल निर्माण इकाइयां क्यों थीं?" उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत अब दुनिया के प्रमुख मोबाइल निर्माताओं में से है।

कांग्रेस नेता पर अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि देश पर इतने लंबे समय तक राज करने वालों ने पूर्व सैनिकों के लिए 'वन रैंक, वन पेंशन' पर कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, "उन्होंने उनकी बात तक नहीं सुनी। अब, यह हमने किया। वे परेशान हैं कि सैन्य बलों के लोग तक हमारे साथ हैं। वे मोदी से प्यार करते हैं। इसलिए उनके पास झूठ फैलाने के अतिरिक्त कुछ नहीं है।"

विपक्षी नेताओं के 'गंदी भाषा का उपयोग करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रतिक्रिया देने के तरीके' के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के पास जो होता है, वह वही दे सकता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) कीचड़ में खिलता है।

उत्तर प्रदेश के मछलीशहर के कार्यकर्ताओं से बात करते हुए मोदी ने कहा कि वे लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में पूर्ण विश्वास रखते हैं। छत्तीसगढ़ के महासमंद के एक कार्यकर्ता ने पूछा कि चुनाव में भाजपा का राजनीतिक एजेंडा क्या होगा। इस पर मोदी ने कहा, "तीन है। पहला है विकास, दूसरा है तेज विकास और तीसरा है सबका विकास। सिर्फ यही हमारा एजेंडा है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment