1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. युवाओं और छात्रों के नाम राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी, जानें क्या कहा है कांग्रेस अध्यक्ष ने

युवाओं और छात्रों के नाम राहुल गांधी ने लिखी चिट्ठी, जानें क्या कहा है कांग्रेस अध्यक्ष ने

पत्र में राहुल ने युवाओं से आह्वान किया है कि वे उनकी पार्टी के ‘बेहतर भारत’ के एजेंडे के साथ जुड़ें और देश की प्रगति के लिए विभिन्न मुद्दे सुझाएं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:06 Dec 2018, 2:00 PM IST]
Rahul Gandhi | Facebook- India TV
Rahul Gandhi | Facebook

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को युवाओं एवं छात्रों के नाम एक चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में राहुल ने युवाओं से आह्वान किया है कि वे उनकी पार्टी के ‘बेहतर भारत’ के एजेंडे के साथ जुड़ें और देश की प्रगति के लिए विभिन्न मुद्दे सुझाएं। युवाओं एवं छात्रों के नाम लिखे पत्र में गांधी ने कहा कि कांग्रेस युवाओं के लिए उचित अवसर सुनिश्चित करने के वास्ते भरपूर प्रयास करेगी और युवाओं को आगे बढ़ने से रोकने वाले भ्रष्टाचार को खत्म करेगी।

गांधी ने कहा, ‘देश भर की यात्रा के दौरान मैं अपने छात्रों में जो ऊर्जा देख रहा हूं वह अभिभूत करने वाली है। हर नौजवान अद्भुत है और आप सभी में एक चीज समान है कि आप लोग राष्ट्र निर्माता हैं। जो भी देश आगे बढ़े हैं वो युद्ध से नहीं, बल्कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और कला एवं साहित्य के साथ आगे पहुंचे हैं। तार्किकता और न्याय को स्वीकार करने वाले समाज प्रगति करते हैं। आप छात्र, इस प्रगति में अग्रणी भूमिका रखते हैं।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्रों के समक्ष दाखिले में मुश्किल और अधिक शुल्क जैसी आने वाली दिक्कतों का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि युवाओं को वो पूरा सम्मान और आगे बढ़ने का दायरा मिले जिसके वे हकदार हैं।

उन्होंने कहा, ‘आपको सहजता के साथ अवसर मिले, उसके लिए हम जो भी कर सकते हैं वो हम करेंगे। हम व्यवस्था में घर कर गए उस भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे जो आपको आगे बढ़ने से रोकता है। हमने ‘बेहतर भारत’ कदम की शुरुआत की है ताकि आपको अपनी बात रखने के लिए मंच मिल सके। आप अपने से जुड़े मुद्दों को रखिए और हम उनको राष्ट्रीय एजेंडे में शामिल करेंगे। आपकी चिंता हमारी चिंता है। आपकी प्राथमिकताएं कांग्रेस की प्राथमिकताएं हैं।’ छात्रों के साथ विभिन्न मुद्दों पर संवाद एवं उनकी राय लेने के मकसद से NSUI द्वारा ‘बेहतर भारत’ पहल की शुरुआत की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Rahul Gandhi letter to students and youth latest news congress
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018