1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे गए राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेता

श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे गए राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेता

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए गुरुवार को नई दिल्ली में प्रदर्शन भी किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 24, 2019 15:18 IST
Rahul Gandhi Kashmir Visit Live Updates | ANI- India TV
Rahul Gandhi Kashmir Visit Live Updates | ANI

श्रीनगर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, माजिद मेमन, डी. राजा और शरद यादव सहित कुल 10 नेता शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानून व्यवस्था को देखते हुए इन नेताओं को एयरपोर्ट पर ही रोका गया था और फिर  बाद में इन्हें वापस भेज दिया गया।

विपक्षी दलों ने किया था प्रदर्शन

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए गुरुवार को नई दिल्ली में प्रदर्शन भी किया था। गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को बांटने का कदम उठाया।

इसके मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के कई इलाकों में एहतियातन भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई और मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया या नजरबंद किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment