1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी की गलती की वजह से जम्मू कश्मीर जल रहा है: राहुल गांधी

मोदी की गलती की वजह से जम्मू कश्मीर जल रहा है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलती की वजह से जम्मू-कश्मीर जल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोई राजनीतिक नेता शहीद नहीं हो रहा है, वहां हिन्दुस्तान की सेना के जवान शहीद हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2018 18:40 IST
Rahul Gandhi in Ujjain: Congress chief says Narendra Modi's 'mistakes' have Jammu and Kashmir 'on fi- India TV
Rahul Gandhi in Ujjain: Congress chief says Narendra Modi's 'mistakes' have Jammu and Kashmir 'on fire'

उज्जैन: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलती की वजह से जम्मू-कश्मीर जल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोई राजनीतिक नेता शहीद नहीं हो रहा है, वहां हिन्दुस्तान की सेना के जवान शहीद हो रहे हैं। मालवा निमाड़ के दो दिवसीय चुनावी दौरे के पहले दिन गांधी ने यहां दशहरा मैदान में एक आमसभा में कहा कि भाजपा वाले सेना और सर्जिकल स्ट्राइक की बात करेंगे। किंतु जिन्होंने हमारे लिये सर्जिकल स्ट्राइक की उनके लिये आपने क्या किया, इस बारे में कोई बात नहीं करते।

 
उन्होंने कहा कि उनके पास कई पूर्व सैन्य कर्मी आए थे। मोदी जी ने एक रेंक एक पेंशन की बात की थी। हमने उन पर भरोसा किया। आज मोदी जी कहते हैं कि एक रेंक एक पेंशन हो गयी। ‘‘वह झूठ बोलते हैं। एक रेंक एक पेंशन आज तक नरेन्द्र मोदी ने नहीं की। मगर जहां जाते हैं, वहां कहते हैं कि कर दिया।’’ गांधी ने आगे कहा, ‘‘दूसरी बात, जम्मू कश्मीर को जला दिया। आतंकवादियों के लिये दरवाजा खोला।‘‘ उन्होंने कहा कि पूर्व सैन्यकर्मी कहते हैं कि जम्मू कश्मीर में हिन्दुस्तान का कोई राजनीतिक नेता शहीद नहीं हुआ। प्रधानमंत्री शहीद नहीं हुआ। जम्मू कश्मीर में हिन्दुस्तान की सेना का जवान रोज शहीद हो रहा है और ‘‘गलती किसकी है, नरेन्द्र मोदी की है।’’

मोदी के पकौड़ा वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘पकौड़ा बेचना भी एक रोजगार है। यदि आप पकौड़े तलेगें तो भाजपा पकौड़ा तो खा लेगी और उसके तेल से भी पैसा बना लेगी।’’ बैंकों का कर्ज लेकर शराब कारोबारी विजय माल्या के विदेश भागने का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर माल्या को देश से भागने देने का आरोप दोहराया। मालूम हो कि प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। आमसभा के पहले कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने विश्व प्रसिद्ध महांकाल मंदिर में भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर ज्योर्तिलिंग का अभिषेक किया। महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग देश के 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक है।

गांधी ने आमसभा में उज्जैन की क्षिप्रा नदी का बोतल में भरा मटमैला पानी दिखाते हुए प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि क्षिप्रा नदी की सफाई पर 400 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी नदी का पानी साफ  नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल के भाजपा शासन काल में मध्यप्रदेश के जनता के लिये कुछ नहीं किया गया बल्कि यहां व्यापमं, ई टेंडरिंग जैसे घोटाले हुए। उज्जैन की बंद पड़ी कपड़ा मिलों की बात करते हुए गांधी ने कहा कि टेक्सटाइल क्षेत्र में भारत अब बंग्लादेश से भी पीछे हो गया है। उन्होने वादा किया कि कांग्रेस के सरकार बनने पर इन मिलों का पुनरूद्धार कर स्थानीय युवाओं का रोजगार दिलाया जायेगा। इससे पहले आमसभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य की शिवराज सिंह सरकार पर उज्जैन में हुए सिंहस्थ कुंभ 2016 के आयोजन में भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया।

यह भी देखें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment