1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल का आरोप- PM ने 15-20 ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’ के लिए की नोटबंदी, BJP ने किया पलटवार

राहुल का आरोप- PM ने 15-20 ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’ के लिए की नोटबंदी, BJP ने किया पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी एक बड़ा घोटाला था और पीएम मोदी ने अपने 15-20 उद्योगपति मित्रों की मदद के लिए नोटबंदी की।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Aug 2018, 8:08 PM IST]
Rahul Gandhi- India TV
Image Source : ANI Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी एक बड़ा घोटाला था और पीएम मोदी ने अपने 15-20 उद्योगपति मित्रों की मदद के लिए नोटबंदी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर भारत की अर्थव्यवस्था तबाह करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने नोटबंदी करके देश की जनता के पांव पर कुल्हाड़ी चलाई है। राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर रिजर्व बैंक की रिपोर्ट आने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को मदद कर रहे थे।

राहुल गांधी ने कहा, 'नोटबंदी के जरिए पीएम मोदी ने छोटे दुकानदार और मध्यमवर्गीय बेजनेसमैन को खत्म कर बड़े बिजनेसमैन को मदद पहुंचाई।' उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश की जनता की जेब से पैसे निकालकर कुछ उद्योगपतियों की जेब में डाला। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी के समय पीएम के मित्रों ने कालेधन को सफेद करने का काम किया.. गुजरात के बैंक इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहा, 'नोटबंदी कोई गलती नहीं थी. आपको खत्म करने के लिए और बड़े बिजनेस के लिए रास्ता खोलने का तरीका है।'

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कहा कि पीएम ने कहा था कि नोटबंदी के जरिए कालाधन खत्म होगा, नकली नोट और आतंकवाद खत्म हो जाएगा लेकिन नोटबंदी का जो रिजल्ट आया है उसमें पता चला कि पूरा का पूरा पैसा वापस आ गया। नोटबंदी का रिजल्ट जीरो रहा इसलिए पीएम देश के युवाओं को जवाब दें कि आपने देश पर इतनी बड़ी चोट क्यों लगाई? 

राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने उद्योगपति अनिल अंबानी का नाम भी लिया और कहा कि अनिल अंबानी 45 हजार करोड़ के कर्ज में हैं.. कुछ दिन पहले कंपनी रजिस्टर कराई और जिस हवाई जहाज का काम एचएएल को सौंपा जाना चाहिए वह काम अनिल अंबानी की नई-नई रजिस्टर कराई गई कंपनी को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जवाब दे कि 520 करोड़ का हवाई जहाज 16 सौ करोड़ में क्यों खऱीदा?

BJP का पलटवार, गांधी परिवार ने जो पैसा कमाया था वो नोटबंदी के कारण कागज हो गया

नोटबंदी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया। पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी के पास कुछ भी नया कहने को नहीं है। वह पुरानी बातें ही बार-बार कह रहे हैं। यूपी चुनाव से पहले भी राहुल यही कहते थे। पात्रा ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी सात कीमतें बता चुके हैं जो उनकी गंभीरता को दिखाता है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने 'ए' से लेकर 'जेड' तक घोटाले किए और अब उन्हें देश की जनता जवाब देगी। संबित पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार ने जो पैसा कमाया था वो नोटबंदी के कारण कागज हो गया इस वजह से कांग्रेस पार्टी खून के आंसू रो रही है। उन्होंने कहा कि राहुल झूठ की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन 15 उद्योगपतियों का राहुल नाम ले रहे हैं उनमें से कोई एक उद्योगपति बता दीजिए जो 2014 के बाद अमीर बना हो?

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: नोटबंदी बड़ा घोटाला, छोटे कारोबारियों को खत्म कर 15-20 उद्योगपतियों की मदद की गई: राहुल गांधी: Rahul Gandhi: 'Demonetisation was a huge scam, PM Modi must answer why he implemented it'
Write a comment
ipl-2019