1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी पर किसान यात्रा के दौरान आतंकी हमले का खतरा

राहुल गांधी पर किसान यात्रा के दौरान आतंकी हमले का खतरा

देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा पर निकले कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आतंकवादी हमले के खतरे की आशंका जताई गई है।

Bhasha [Published on:29 Sep 2016, 2:45 PM IST]
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

लखनऊ/अलीगढ़: देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा पर निकले कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आतंकवादी हमले के खतरे की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारी भी इस खतरे को लेकर सतर्क हो गए हैं।

शासन के सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी 30 सितंबर को अलीगढ़ पहुंच रहे हैं। इसी दौरान आईबी की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि वह कई आतंकवादी संगठनों के निशाने पर हैं। राहुल को प्रमुख रूप से स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) और इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) से खतरे की आशंका है।

सूत्रों के अनुसार, अलीगढ़ और आसपास के जिलों में सिमी के स्लीपिंग माड्यूल्स की संख्या भी सूबे के अन्य स्थानों से अधिक है। इसलिए इस इलाके में राहुल गांधी की किसान यात्रा को लेकर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

एसपीजी के अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं और अलीगढ़ तथा उसके आसपास के इलाकों में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

आईजी (सुरक्षा) अशोक मुथा जैन के मुताबिक, राहुल गांधी को आतंकी संगठनों से खतरा है, जिसके मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं। एसपीजी के साथ ही स्थानीय पुलिस योजना बनाकर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Rahul Gandhi could be targeted by terrorist during Kisan Yatra
Write a comment