1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल के बयान पर सुषमा का पलटवार, कहा- 'अपने धर्म को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस कन्फ्यूज'

राहुल के बयान पर सुषमा का पलटवार, कहा- 'अपने धर्म को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस कन्फ्यूज'

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी के धर्म को लेकर कांग्रेस में दुविधा है। वे राजनीति के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करते हैं..

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:01 Dec 2018, 5:29 PM IST]
Sushma Swaraj- India TV
Sushma Swaraj

 नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि अपने धर्म को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस दुविधा में है। वे राजनीति के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करते हैं.. सुषमा ने कहा कि अब राहुल गांधी बताएंगे कि हिंदू क्या होता है? इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की आलोचना करते हुए उनके हिंदुत्व पर ही सवाल उठा दिया था। राहुल के इसी बयान के जवाब में सुषमा ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर पलटवार किया।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी अपने भाषणों में लगातार केंद्र सराकर की नीतियों और विफलताओं पर आवाज बुलंद करते रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को उदयपुर में उन्होंने कुछ व्यापारियों के साथ मीटिंग के दौरान हिंदू की बात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। 

सुषमा स्वराज ने कहा कि बयान आया कि वो जनेऊधारी ब्राह्मण हो गए हैं, पर मुझे नहीं मालूम था कि जनेऊधारी ब्राह्मण के ज्ञान में इतनी वृद्धि हो गई कि हिंदू होने का मतलब अब हमें उनसे समझना पड़ेगा। भगवान न करे कि वो दिन कभी आए कि राहुल गांधी से हमें हिंदू होने का मतलब समझना पड़े।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राहुल के बयान पर सुषमा का पलटवार, कहा- 'अपने धर्म को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस कन्फ्यूज': Rahul gandhi & Congress are confused about his religion & caste, Shushma swaraj hit back rahul
Write a comment