1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने किसानों से हुए बर्ताव पर उठाए सवाल, BJP सहयोगी JDU ने भी आलोचना की

राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने आंदोलन कर रहे किसानों से हुए बर्ताव पर उठाए सवाल, BJP सहयोगी JDU ने भी आलोचना की

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हेंडल के जरिए सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि क्या किसान देश की राजधानी आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 02, 2018 14:16 IST
Rahul Gandhi and other opposition leaders condemns govt action against farmers - India TV
Rahul Gandhi and other opposition leaders condemns govt action against farmers 

नई दिल्ली। किसान क्रांति पदयात्रा आंदोलन के जरिए अपनी मांगों मनवाने के लिए दिल्ली पहुंचे किसानों के साथ हुए बर्ताव को लेकर राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हेंडल के जरिए सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि क्या किसान देश की राजधानी आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते!

राहुल गांधी ने लिखा कि विश्व अहिंसा दिवस पर BJP का दो वर्षीय गांधी जयंति समारोह शांतिपूर्वक दिल्ली आ रहे किसानों की बर्बर पिटाई से शुरू हुआ। अब किसान देश की राजधानी दिल्ली आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते!

सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं बल्कि कई अन्य पार्टियों ने भी किसानों के साथ हुए बर्ताव को लेकर सवाल उठाए हैं। बिहार में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता के सी त्यागी ने किसानों के साथ हुए व्यवहार की आलोचना की है।

अन्य विपक्षी नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के कदम को गलत ठहराया है, उन्होंने पूछा है कि सरकार किसानों को दिल्ली क्यों आने नहीं दे रही।

अरविंद केजरीवाल के अलावा लेफ्ट के नेता सीताराम येचुरी ने भी इसकी आलोचना की है, येचुरी ने कहा है कि सरकार की कार्रवाई से दोबारा सिद्ध होता है कि मोदी सरकार किसान विरोधी है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि वह पूरी तरह से किसानों का समर्थन करते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019