1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘राफेल राग’ नहीं छोड़ रहे राहुल गांधी, प्रधानमंत्री को दी 15 मिनट बहस की चुनौती

‘राफेल राग’ नहीं छोड़ रहे राहुल गांधी, प्रधानमंत्री को दी 15 मिनट बहस की चुनौती

राहुल गांधी ने कहा कि डसॉल्ट एविएशन ने अभी तक एक भी राफेल विमान की डिलिवरी नहीं की है जबकि सरकार की तरफ से उसको 20 हजार करोड़ रुपए की पेमेंट की जा चुकी है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 07, 2019 14:05 IST
Rahul Gandhi again targets PM Modi and Defense Minister on Rafale Deal- India TV
Rahul Gandhi again targets PM Modi and Defense Minister on Rafale Deal

नई दिल्ली। संसद में राफेल विमान पर बहस और सरकार की तरफ से सफाई देने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं और अभी भी सरकार पर इस डील में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। सोमवार को राहुल गांधी ने संसद भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और फिर से अपने पुराने आरोप दोहराए और साथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर 15 मिनट बहस की चुनौती भी दे डाली।

राहुल गांधी ने कहा कि डसॉल्ट एविएशन ने अभी तक एक भी राफेल विमान की डिलिवरी नहीं की है जबकि सरकार की तरफ से उसको 20 हजार करोड़ रुपए की पेमेंट की जा चुकी है। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) सरकार को विमान डिलिवर कर चुकी है लेकिन अभी भी HAL का 15700 करोड़ रुपए सरकार को देना बाकी है।

राहुल गाधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया, निर्मला सीतारमण ने कहा था कि HAL के साथ 2014-18 के दौरान सरकार ने 26570.80 करोड़ रुपए के कॉन्ट्रेक्ट किया हौ और लगभग 73000 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रेक्ट पाइपलाइन में है। राहुल गांधी ने कहा कि रक्षामंत्री झूठ बोल रही हैं।

राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बहस की चुनौती दे डाली, उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अगर मोदी जी उनके साथ 15 मिनट बहस कर लें तो पूरे देश को समझ आ जाएगा कि राफेल में क्या हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment