1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राफेल डील: राहुल ने कहा- जिनका अपमान हुआ और ठगा गया है, उन्हें न्याय दिलाएगी कांग्रेस

राफेल डील: राहुल ने कहा- जिनका अपमान हुआ और ठगा गया है, उन्हें न्याय दिलाएगी कांग्रेस

Read In English

गौरतलब है कि राफेल सौदे में ऑफसेट कांट्रैक्ट सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एचएएल को नहीं दिया गया, और इसे एक निजी कंपनी को दे दिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 25, 2018 18:42 IST
कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर विवादास्पद राफेल सौदे को लेकर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी उन सभी को न्याय दिलाएगी, 'जिनका अपमान हुआ है और जिन्हें ठगा गया है।' गौरतलब है कि इस सौदे में ऑफसेट कांट्रैक्ट सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एचएएल को नहीं दिया गया, और इसे एक निजी कंपनी को दे दिया गया है।

राहुल ने ट्वीट किया, "भारत की सेवा करने वाले सभी वायुसेना अधिकारियों और जवानों। प्रत्येक लड़ाकू शहीद पायलट के परिवारों। एचएएल (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) के लिए काम कर चुके लोगों, हम आप सभी का दर्द समझ सकते हैं। हम समझ सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं। हम उन सभी को न्याय दिलाएंगे, जिनका आपमान किया गया और जिन्हें ठगा गया है।"

उन्होंने फ्रांस के दसॉ एविएशन से 36 राफेल विमान खरीदे जाने के मामले में उठे विवाद के बीच यह बयान दिया है। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने दावा किया है कि ऑफसेट साझेदार के रूप में एक निजी कंपनी का नाम भारत सरकार ने सुझाया था।

कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल मामले में मानक प्रक्रिया का उल्लंघन करने के अलावा मित्र पूंजीवाद का आरोप लगा रही है। मोदी सरकार ने हालांकि लगातार कहा है कि दसॉ एविएशन ने खुद अपना भारतीय साझेदार चुना और इससे सरकार का कुछ लेना-देना नहीं है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban