1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP का राहुल पर पलटवार, कहा- रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त संजय भंडारी के घर से निकले राफेल से संबंधित गोपनीय दस्तावेज

BJP का राहुल पर पलटवार, कहा- राफेल खरीद से संबंधित गोपनीय दस्तावेज रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त संजय भंडारी के घर से निकले Read In English

भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल खरीद में कांग्रेस पार्टी को कमीशन खाने को नहीं मिला इसीलिए वो छटपटा रही है।

Written by: India TV News Desk [Updated:25 Sep 2018, 5:34 PM IST]
BJP spokesperson Sambit Patra- India TV
BJP spokesperson Sambit Patra

नई दिल्लीः भाजपा ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल खरीद में कांग्रेस पार्टी को कमीशन खाने को नहीं मिला इसीलिए वो छटपटा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि संजय भंडारी जो राफेल पर सवाल उठा रहे हैं वो इसका सौदा नहीं मिलने पर हड़बड़ाया हुआ है। पात्रा ने कहा कि संजय भंडारी की कंपनी 'Offsets India Solutions' का रॉबर्ट वाड्रा से कनेक्शन है। उन्होंने यह भी कहा कि दलाल संजय भंडारी ने रॉबर्ट वाड्रा को 19 करोड़ रुपए का गिफ्ट भी दिया था।

संबित पात्रा ने कहा, कांग्रेस सरकार के शासनकाल में भंडारी की कंपनी रक्षा सौदों में दलाली करके देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का काम करती थी लेकिन 2014 में उसको मोदी सरकार ने Red flag कर दिया। उन्होंने सवाल किया कि राफेल खरीद से संबंधित गोपनीय दस्तावेज जो सिर्फ रखा मंत्रालय में होने चाहिए थे वो रोबर्ट वाड्रा के दोस्त भंडारी के घर से निकले हैं, ये कागज वहां तक कैसे पहुंचे?, कांग्रेस इस पर जवाब दे।

इससे पहले बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने फ्रांस के साथ राफेल डील इसलिए कैंसिल कर दी था, क्योंकि इसे बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को 'बिचौलिए' के तौर पर स्वीकार नहीं किया। बता दें कि बीजेपी का ये हमला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस ट्वीट के बाद आया था जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को "भारत का कमांडर इन थीफ" बता दिया था। बीजेपी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी इसलिए राफेल सौदा रद्द करना चाहते थे क्योंकि वो अपनी बहन प्रियंका के पति वाड्रा से जुड़ी एक कंपनी को फायदा पहुंचाना चाहते थे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: BJP का राहुल पर पलटवार, कहा- राफेल खरीद से संबंधित गोपनीय दस्तावेज रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त संजय भंडारी के घर से निकले
Write a comment
ipl-2019