1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पटेल आरक्षण: अहमदाबाद में हार्दिक और उनके समर्थक हिरासत में लिए गए

पटेल आरक्षण: अहमदाबाद में हार्दिक और उनके समर्थक हिरासत में लिए गए Read In English

हार्दिक ने 25 अगस्त से आरक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठने की घोषणा की थी।

Edited by: India TV News Desk [Published on:19 Aug 2018, 8:52 PM IST]
hardik patel- India TV
hardik patel

अहमदाबाद (गुजरात): पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और उनके समर्थकों को आज यहां निकोल इलाके में उपवास आयोजित करने का प्रयास करने पर गिरफ्तार कर लिया गया। पाटीदार आंदोलन समिति (पास) ने इस इलाके के पार्किंग वाले स्थान पर आज के उपवास कार्यक्रम की योजना बना रखी थी। इस सांकेतिक उपवास का लक्ष्य 25 अगस्त को हार्दिक के नियोजित कार्यक्रम के लिए मैदान आवंटन की मांग था। पटेल नौकरियों एवं शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

हार्दिक ने 25 अगस्त से आरक्षण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठने की घोषणा की थी। डीसीपी (अपराध शाखा) दीप भद्रन ने कहा, ‘‘हार्दिक और 8 अन्य लोग हार्दिक के घर के बाहर अवैध रुप से जमा होने और अन्य आरोपों को लेकर हिरासत में लिए गए हैं।’’

डीसीपी (जोन V) हिमकर सिंह ने बताया कि पुलिस ने निकोल और रामोल इलाकों से कम से कम 30 नेता और समर्थक गिरफ्तार किए गए हैं। वे प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे जिसकी पुलिस अनुमति नहीं थी। हार्दिक को हिरासत में लिए जाने के बाद कई पास सदस्यों ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए अपराध शाखा के सामने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले हार्दिक के सहयोगी निखिल सवानी ने भाजपा पर दमन का आरोप लगाया।

हार्दिक ने 25 अगस्त के कार्यक्रम के वास्ते अनुमति के संबंध में हस्तक्षेप करने के लिए कल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से भेंट की थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019