1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पंजाब उपचुनाव : कांग्रेस की अकाली दल के गढ़ में बड़ी जीत, 'आप' की जमानत जब्त

पंजाब उपचुनाव : कांग्रेस की अकाली दल के गढ़ में बड़ी जीत, 'आप' की जमानत जब्त

पंजाब की सत्तारूढ़ कांग्रेस ने शाहकोट विधानसभा सीट पर गुरुवार को 38,800 मतों से भारी जीत दर्ज कर 20 सालों से सीट पर कब्जा जमाए शिरोमणि अकाली दल को करारी मात दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2018 16:43 IST
Congress- India TV
Congress

चंडीगढ़: पंजाब की सत्तारूढ़ कांग्रेस ने शाहकोट विधानसभा सीट पर गुरुवार को 38,800 मतों से भारी जीत दर्ज कर 20 सालों से सीट पर कब्जा जमाए शिरोमणि अकाली दल को करारी मात दी। कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया को 82,745 वोट मिले। उनके प्रतिद्वंद्वी अकाली दल के नायब सिंह कोहर को 43,944 वोट मिले।

आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार रतन सिंह को 1,900 वोट ही मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई। इस जीत के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा कि मतदाताओं ने कांग्रेस की नीतियों का समर्थन किया है और अकाली दल की नीतियों को अस्वीकार कर दिया है।

कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी संवाददाताओं से कहा कि यह जीत खास है क्योंकि इस पर दो दशकों तक अकाली दल मजबूत रहा है।फरवरी में अकाली दल के विधायक अजीत सिंह कोहर के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। 

पूर्व मंत्री अजीत सिंह कोहर इस सीट से पांच बार चुने गए थे। उनके बेटे नायब सिंह कोहर को अकाली दल ने चुनाव मैदान में उतारा। चुनाव मैदान में कुल 12 उम्मीदवार थे। 28 मई को हुए मतदान में कुल 76 प्रतिशत मतदान हुआ था। पंजाब में मार्च 2017 से कांग्रेस की सरकार है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019