1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पंजाब: अपनी पार्टी में बगावत से डरे केजरीवाल, बागी नेता सुखपाल खैरा की रैली में AAP के 7 विधायक हुए शामिल

पंजाब: अपनी पार्टी में बगावत से डरे केजरीवाल, बागी नेता सुखपाल खैरा की रैली में AAP के 7 विधायक हुए शामिल

आप के केंद्रीय नेतृत्व ने इस कार्यक्रम को पार्टी विरोधी गतिविधि बताया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:02 Aug 2018, 7:31 PM IST]
arvind kejriwal- India TV
arvind kejriwal

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के केंद्रीय नेतृत्व को खुली चुनौती देते हुए विपक्ष के नेता पद से हटाए गए सुखपाल सिंह खैरा ने गुरुवार को बठिंडा में एक सम्मेलन आयोजित किया। खैरा ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सम्मेलन यह बताने के लिए आयोजित किया गया है कि पंजाब में आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के पास अपने विचार रखने और इन्हें व्यक्त करने का अधिकार है।

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब विधानसभा में आप के 20 में से 13 विधायक दिल्ली में मौजूद थे जबकि अन्य विधायक सम्मेलन में शामिल हुए। खैरा ने कहा, "मेरी लड़ाई पंजाब के भले के लिए है। मैं किसी पद का आकांक्षी नहीं हूं। मैं सभी पंजाबियों के लिए आवाज उठाऊंगा। प्रदेश को बादल परिवार और अमरिंदर सिंह के बुरे शासन ने बरबाद कर दिया। यह मेरी नहीं बल्कि पंजाब की लड़ाई है।"

सम्मेलन में पार्टी की पंजाब इकाई के सांगठनिक ढांचे को तोड़ने का प्रस्ताव पारित हुआ तथा यह घोषणा की गई कि उसके पास राज्य की भलाई के लिए खुद निर्णय लेने का अधिकार है। आप के केंद्रीय नेतृत्व ने इस कार्यक्रम को पार्टी विरोधी गतिविधि बताया है।

पंजाब इकाई में विवाद के लिए आप ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS), शिरोमणि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और बैंस भाइयों को जिम्मेदार ठहराया। आप के शीर्ष नेतृत्व ने खैरा को हटाने के बाद दलित नेता हरपाल सिंह चीमा को विपक्ष का नेता नियुक्त किया है।

पिछले साल पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 सीटों में से 20 सीटें जीतकर आप मुख्य विपक्षी पार्टी बनी थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019