1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुरक्षा संबंधी ‘नाकामियां’ छिपाने के लिए ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है सरकार: कांग्रेस

सुरक्षा संबंधी ‘नाकामियां’ छिपाने के लिए ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी अपनी ‘नाकामियों’ को छिपाने के लिए सरकार ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2019 19:20 IST
Manish Tewari Congress- India TV
Manish Tewari  Congress

नयी दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर अपने हिस्से के पानी का प्रवाह पाकिस्तान की तरफ से रोकने संबंधी जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के बयान को खारिज करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी अपनी ‘नाकामियों’ को छिपाने के लिए सरकार ‘अंधराष्ट्रभक्ति’ का पैकेज तैयार कर रही है।

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि आप हमेशा कार्रवाई के विकल्प पर बयानबाजी करके बचकर निकल नहीं सकते। कल राजमार्ग मंत्री ने कहा कि हम पूर्वी नदियों का पाकिस्तान की तरफ प्रवाह रोक देंगे। कोई उनसे पूछे कि क्या बांध एक दिन में बनते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी खामियों को छिपाने के लिए अंधराष्ट्रभक्ति का पैकेज तैयार करने की कोशिश की जा रही है। दरअसल, गडकरी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा था, ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले हमारे हिस्से के पानी को रोकने का निर्णय किया है।

हम पूर्वी नदियों की धारा का मार्ग परिवर्तित करेंगे और जम्मू कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को पहुंचायेंगे।" खबरों के मुताबिक बाद में सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि रावी, व्यास और सतलुज नदियों से पाकिस्तान जाने वाले जल को जम्मू-कश्मीर और पंजाब की ओर मोड़ा जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment