1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुषमा स्वराज के पदचिन्हों पर चलना गर्व की बात: एस जयशंकर

सुषमा स्वराज के पदचिन्हों पर चलना गर्व की बात: एस जयशंकर

जयशंकर के ट्वीट से एक दिन पहले उनके बेटे ध्रुव जयशंकर का ट्वीट सुर्खियों में आ गया था। दरअसल ध्रुव से किसी ने ट्वीट कर पासपोर्ट या वीजा संबंधी मदद मांगी थी। ट्वीट का जवाब देते हुए ध्रुव ने कहा था, "ड्यूड, गलत ट्विटर हैंडल।"

IANS IANS
Updated on: June 01, 2019 14:59 IST
सुषमा स्वराज के पदचिह्नें पर चलना गर्व की बात: एस जयशंकर- India TV
सुषमा स्वराज के पदचिह्नें पर चलना गर्व की बात: एस जयशंकर

नई दिल्ली: नए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। जयशंकर ने कहा कि विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज के शानदार कार्य की काफी प्रशंसा हुई थी अब उनके पदचिन्हों पर चलना उनके लिए गर्व की बात है। जयशंकर ने कहा सुषमा स्वराज एक विदेश मंत्री के तौर पर हमेशा उपलब्ध रहती थीं और इसी परंपरा को जारी रखते हुए वह तथा उनकी टीम के सदस्य लोगों के मदद के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

Related Stories

जयशंकर ने शुभकामनाओं के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "आप सभी का शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। इस जिम्मेदारी को पाकर गौरव महसूस कर रहा हूं। सुषमा स्वराज के पदचिह्नें पर चलना गौरव की बात है।"

सुषमा स्वराज को लगातार आम लोगों की समस्या सुलझाने वाला मंत्री माना जाता था, जो लोगों के लिए हमेशा ट्विटर पर उपलब्ध रहती थीं। जयशंकर ने इससे पहले 2015-2018 के बीच विदेश सचिव का कार्यभार संभाला था।

उन्होंने कहा, "हम एक टीम के रूप में 24 घंटे आपकी सेवा में उपलब्ध रहेंगे। अपने सहयोगी एमओएस मुरलधरनजी के साथ इस प्रयास की अगुवाई कर के खुशी हो रही है।"

जयशंकर के ट्वीट से एक दिन पहले उनके बेटे ध्रुव जयशंकर का ट्वीट सुर्खियों में आ गया था। दरअसल ध्रुव से किसी ने ट्वीट कर पासपोर्ट या वीजा संबंधी मदद मांगी थी। ट्वीट का जवाब देते हुए ध्रुव ने कहा था, "ड्यूड, गलत ट्विटर हैंडल।"

उन्होंने कहा, "कोई भी मुझसे पूछे, मैं बता देना चाहता हूं कि किसी की भी उनके पासपोर्ट, वीजा या विदेशी जेल से बाहर निकालने की समस्या में मदद नहीं कर सकता हूं।" 

उन्होंने कहा था, "मेरे पास अपनी बहुत समस्या है (जेल के अलावा-मैं इन सब चीजों से दूर रहना चाहता हूं।)" इस ट्वीट को ट्विटर यूजर ने बाद में डिलीट कर दिया लेकिन ध्रुव की प्रतिक्रिया अभी भी इस माइक्रो ब्लागिग साइट पर मौजूद है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment