1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में कांग्रेस का प्रदर्शन, टायर जलाकर रोड किया जाम

शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में कांग्रेस का प्रदर्शन, टायर जलाकर रोड किया जाम

आयकर विभाग का दावा है कि शिवकुमार ने 429 करोड़ की संपत्ति का कोई हिसाब नहीं दिया है। जांच के दौरान हवाला नेटवर्क का पता चला है जो दिल्ली और बंगलूरू से कैश का लेनदेन करते थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 10:27 IST
शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में कांग्रेस का प्रदर्शन, टायर जलाकर रोड किया जाम- India TV
शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में कांग्रेस का प्रदर्शन, टायर जलाकर रोड किया जाम

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चौथी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था, वहीं अरेस्ट कर लिया। ईडी के मुताबिक शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। जैसे ही गिरफ्तारी की खबर बाहर आई शिवकुमार के समर्थकों ने दिल्ली से बंगलूरू तक प्रदर्शन शुरू कर दिए।

Related Stories

कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक राज्य परिवहन की बसों को निशाना बनाया। हरोहल्ली डिपो में बस जलाने का प्रयास किया गया। इस बस में तीन सवारी सीटें जल गईं। रामनगर डिविजन के आसपास कुल 10 बसों के शीशे तोड़े गए। प्रदर्शनकारियों ने 7 बार के विधायक और पूर्व ऊर्जा व जल संसाधन मंत्री की गिरफ्तारी का विरोध किया।

आज शिवकुमार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं कांग्रेस डीके शिवकुमार के समर्थन में उतर आई है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार आर्थिक हालात से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है।

बता दें कि डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तारी हुई है। 2016 में नोटबंदी के बाद से ही ईडी और आयकर विभाग के रडार पर थे शिवकुमार। आयकर विभाग ने 2017 में शिवकुमार के दिल्ली आवास से छापेमारी के दौरान 8.59 करोड़ की नकदी बरामद की थी।

आयकर विभाग का दावा है कि शिवकुमार ने 429 करोड़ की संपत्ति का कोई हिसाब नहीं दिया है। जांच के दौरान हवाला नेटवर्क का पता चला है जो दिल्ली और बंगलूरू से कैश का लेनदेन करते थे। शिवकुमार पर जुलाई 2017 में वित्तीय लेन-देन के लिए बेटी के साथ सिंगापुर जाने का भी ईडी के पास सबूत है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment