1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रियंका गांधी ने कहा, भोंपू बजाने वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है

प्रियंका गांधी ने कहा, भोंपू बजाने वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है

प्रियंका ने आरोप लगाया कि भोंपू बजाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अर्थव्यवस्था को हालत पंचर कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2019 10:59 IST
Priyanka Gandhi slams government over fresh GDP data, says economy punctured | PTI File- India TV
Priyanka Gandhi slams government over fresh GDP data, says economy punctured | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आर्थिक विकास दर (GDP ग्रोथ रेट) के पिछले 7 साल के अपने न्यूनतम स्तर पर चले जाने को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने आरोप लगाया कि भोंपू बजाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अर्थव्यवस्था को हालत पंचर कर दी। साथ ही कांग्रेस नेता ने सवाला भी दागा कि ‘अर्थव्यवस्था को नष्ट करने’ का जिम्मेदार कौन है? उन्होंने रुपये की हालत पर भी सरकार को घेरने की कोशिश की।

प्रियंका ने ट्वीट किया, 'GDP विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है। न जीडीपी ग्रोथ है, न रुपए की मजबूती। रोजगार गायब हैं।अब तो साफ करो कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देने की ये किसकी करतूत है?' आपको बता दें कि प्रियंका ने हाल के दिनों में बीजेपी सरकार और उसकी नीतियों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं। अब वह ट्विटर के माध्यम से अक्सर ही बीजेपी शासित सरकारों को घेरती रहती हैं। उन्हें इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी हमला बोलते देखा जा सकता है।


गौरतलब है कि देश की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर 5 फीसदी रह गई। यह पिछले 7 साल का न्यूनतम स्तर है। विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि उत्पादन की सुस्ती से GDP वृद्धि में यह गिरावट आई है। शुक्रवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है। इससे पहले वित्त वर्ष 2012-13 की अप्रैल-जून अवधि में देश की आर्थिक वृद्धि दर सबसे निचले स्तर 4.9 फीसदी पर रही थी। एक साल पहले 2018-19 की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 8 फीसदी के उच्च स्तर पर थी, जबकि जनवरी से मार्च 2019 की तिमाही में वृद्धि दर 5.8 फीसदी दर्ज की गई थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13