1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राष्ट्रपति चुनाव: सभी 6 निर्दलीय सांसदों के कोविंद के पक्ष में वोट देने की संभावना

राष्ट्रपति चुनाव: सभी 6 निर्दलीय सांसदों के कोविंद के पक्ष में वोट देने की संभावना

राष्ट्रपति पद के लिये होने वाले मतदान में राज्यसभा के सभी 6 निर्दलीय सांसद एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट दे सकते हैं। इससे भाजपा की ओर से कोविंद के पक्ष में निर्वाचन मंडल में दो तिहाई वोट जुटाने के प्रयासों को बल म

Bhasha Bhasha
Updated on: July 03, 2017 20:48 IST
ramnath kovind- India TV
ramnath kovind

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिये होने वाले मतदान में राज्यसभा के सभी 6 निर्दलीय सांसद एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट दे सकते हैं। इससे भाजपा की ओर से कोविंद के पक्ष में निर्वाचन मंडल में दो तिहाई वोट जुटाने के प्रयासों को बल मिला है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कुछ सदस्य अधिकांश मुद्दों पर भाजपा के प्रति समर्थन का रूझान दिखाते रहे हैं और अन्य कोविंद के पक्ष में वोट देने की अपील के बाद साथ आए हैं।

केरल में एनडीए का हिस्सा रहने वाले राजीव चंद्रशेखर, महाराष्ट्र के कारोबारी संजय दात्रेय काकड़े, जी समूह के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा के साथ उद्योगपति परिमल नाथवानी ऐसे निर्दलीय सांसद हैं। सपा से निष्कासित अमर सिंह और ओडिशा से ए वी स्वामी भी ऐसे सांसदों में आते हैं।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि हमने उनसे सम्पर्क किया है और उम्मीद करते हैं कि वे कोविंद के पक्ष में वोट देंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment