1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राष्ट्रपति चुनाव: फिर सामने आई सपा की रार, शिवपाल यादव ने कोविंद को दिया वोट

राष्ट्रपति चुनाव: फिर सामने आई सपा की रार, शिवपाल यादव ने कोविंद को दिया वोट

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में मुख्यमंत्री और सांसद योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, सांसद और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के अलावा समाजवादी पार्टी के शिवपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी के लाल जी वर्मा, मुख्तार अंसारी तथा योगी कैबिनेट क

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 17, 2017 15:39 IST
shivpal singh yadav- India TV
shivpal singh yadav

लखनऊ: राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में मुख्यमंत्री और सांसद योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, सांसद और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के अलावा समाजवादी पार्टी के शिवपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी के लाल जी वर्मा, मुख्तार अंसारी तथा योगी कैबिनेट के लगभग सभी मंत्रियों ने मतदान किया। खास बात यह रही कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मीरा कुमार को समर्थन देने के फैसले के उलट शिवपाल ने एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को वोट दिया है।

दोपहर करीब एक बजे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक शिवपाल यादव ने मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव के कहने पर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद कोविंद को वोट डाला।

शिवपाल ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के और भी विधायक और सांसद कोविंद के समर्थन में वोट डालेंगे। उन्होंने कहा विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार ने मुझसे समर्थन नहीं मांगा, जबकि रामनाथ कोविंद ने मुझसे वोट मांगा था। पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के बारे में मेरी कोई राय नहीं ली।

दरअसल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संप्रग प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दिया है। वहीं मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव शुरू से ही एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में रहे हैं। मुलायम रामनाथ कोविंद की प्रशंसा भी कर चुके हैं। बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल जी वर्मा ने मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, पार्टी अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर उन्होंने और उनकी पार्टी के विधायकों ने विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार को वोट डाला।

केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश से सांसद उमा भारती ने मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, कोविंद की चुनाव में जीत सुनिश्चित है, चुनाव परिणाम सबको मालूम है। बस जीत में वोटो का अंतर देखना है, इस बार वोटों का प्रतिशत बढ़ेगा। विधानभवन के भीतर बने मतदान केन्द्र पर हो रही वोटिंग में दोपहर डेढ़ बजे तक करीब 250 विधायकों और तीन सांसदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सुबह करीब दस बज कर दस मिनट पर अपना वोट डालने के बाद विधानसभा के तिलक हाल से निकल कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, उत्तर प्रदेश के लिये गौरव की बात है कि यहां के निवासी राष्ट्रपति बनने वाले हैं। रामनाथ कोविंद भारी मतों से चुनाव जीत रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने प्रदेश के कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13