1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र: कांग्रेस के साथ गठबंधन का हिस्सा होंगे भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश!

महाराष्ट्र: कांग्रेस के साथ गठबंधन का हिस्सा होंगे भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश!

बाबासाहब भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर आने वाले दिनों में कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2018 8:55 IST
Prakash Ambedkar will be part of Congress-led alliance in Maharashtra, says Prithviraj Chavan | PTI - India TV
Prakash Ambedkar will be part of Congress-led alliance in Maharashtra, says Prithviraj Chavan | PTI File

मुंबई: बाबासाहब भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर आने वाले दिनों में कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं। यह जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दी। चव्हाण ने बुधवार को कहा कि दलित नेता प्रकाश आंबेडकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे। चव्हाण ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी असदुद्दीन ओवैसी नीत AIMIM के साथ मंच साझा नहीं करेगी जिसके साथ आंबेडकर के भारिपा बहुजन महासंघ ने गठजोड़ किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कोल्हापुर में पत्रकारों से कहा कि भारतीय रिपब्लिक पार्टी बहुजन महासंघ नेता प्रकाश आंबेडकर अगले साल होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे, लेकिन AIMIM के साथ हमारा गठबंधन मंच साझा नहीं करेगा। आंबेडकर इस शर्त के साथ कांग्रेस से हाथ मिलाने पर जोर दे रहे थे कि पार्टी शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) से अपना गठबंधन खत्म कर दे।

दूसरी ओर, कांग्रेस के एक तबके का नजरिया है कि पार्टी को महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करनी चाहिए। इस बारे में पूछने पर चव्हाण ने कहा कि करीब पांच-छह सीटें है, जहां कांग्रेस-NCP के बीच बात फंस रही है। बाकी सीटों के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment