1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM Modi Varanasi visit: पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे, बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत की

PM Modi Varanasi visit: पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे, बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत की

नरेंद्र मोदी गंगा घाट पर उस खास जगह को भी देखने जाएंगे, जो प्रधानमंत्री की ही कल्पना से साकार हुआ है। देश का पहला वर्चुअल म्यूजियम छह महीने में बनकर तैयार है। पहले ये म्यूजियम दिल्ली में बनना था लेकिन बाद में प्रधानमंत्री की पहल से काशी में बनाया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2019 13:39 IST
पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, करेंगे बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत- India TV
Image Source : पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, करेंगे बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक बार फिर काशी पहुंचे हैं। इस बार का दौरा बहुत खास है क्योंकि पीएम मोदी, काशी से देश को न्यू इंडिया के बजट को समझाए। मोदी के स्वागत के लिए बनारस एक बार फिर इंतजार कर रहा था। दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि पीएम करोड़ों रुपये का प्रोजेक्ट वर्चुअल म्यूजियम बनारस को सौंपने वाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “यह अभियान समाज के सभी वर्ग के लोगों को बीजेपी परिवार से जोड़ेगा। यह हमारी पार्टी को मजबूत करेगा।” 

वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर आये प्रधानमंत्री पूर्वाह्न करीब पौने 11 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने उनकी अगवानी की। ​इसके बाद मोदी ने हवाई अड्डे पर लाल बहादुर शास्त्री की 18 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री और सुनील शास्त्री भी मौजूद रहे।

इसके बाद वो हरहुआ के पंचकोशी मार्ग पर पहुंचे जहां वो पीपल का पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करने के बाद पीएम मोदी लालपुर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचे जहां उन्होंने बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत की। इसके बाद प्रधानमंत्री गंगा किनारे स्थित मान मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे।

नरेंद्र मोदी गंगा घाट पर उस खास जगह को भी देखने जाएंगे, जो प्रधानमंत्री की ही कल्पना से साकार हुआ है। देश का पहला वर्चुअल म्यूजियम छह महीने में बनकर तैयार है। पहले ये म्यूजियम दिल्ली में बनना था लेकिन बाद में प्रधानमंत्री की पहल से काशी में बनाया गया। फरवरी में वर्चुअल म्यूजियम पर काम शुरु हुआ और अब बनकर तैयार है। दशाश्वमेध घाट पर सैकड़ों साल पुराने मान महल में एक नए तरीके से बनाया गया। म्यूजियम में काशी के घाट, मंदिर, गलियां, रामलीला, आरती सबकुछ देख सकते हैं, जिसके बारे में काशी के लोग सिर्फ कल्पना कर सकते थे।

लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी सरकार के प्रति विश्वास जताने के लिए लोगों का धन्यवाद करने के लिए 27 मई को वाराणसी का दौरा किया था। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे के साथ वाराणसी हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment