1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. समाजवाद और बहुजन की बात करने वालों का सत्ता के प्रति लालच आप देख रहे हैं: PM मोदी

समाजवाद और बहुजन की बात करने वालों का सत्ता के प्रति लालच आप देख रहे हैं: PM मोदी

प्रधानमंत्री के बदले हुए कार्यक्रम के मुताबिक वह अब लखनऊ से हेलीकॉप्टर के जरिये मगहर रवाना होंगे। वह गोरखपुर नहीं जाएंगे। इससे पहले उन्हें विमान से गोरखपुर जाना था। उसके बाद मगहर तक की लगभग 30 किलोमीटर की दूरी हेलीकाप्टर से तय करनी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2018 13:18 IST
PM Narendra Modi in Maghar- India TV
PM Narendra Modi in Maghar

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की बनारस संसदीय सीट से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह मगहर पहुंचे। वह यहां संत कबीर के नाम पर अंतर्राष्ट्रीय अकादमी का शिलान्यास करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मगहर पहुंच गए हैं। मोदी सुबह 9.30 बजे लखनऊ के अमौसी हवाईअड्डे पर विशेष विमान से उतरे। वह यहां से हेलीकॉप्टर से मगहर के लिए रवाना हुए। हवाईअड्डे पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया। यहां वह संत कबीर के निर्वाण स्थल का दौरा भी किया और कबीर के नाम पर बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय शोध अकादमी का शिलान्यास भी किया। इस मौके पर मुख्य सचिव राजीव कुमार, लखनऊ परिक्षेत्र के आईजी सुजीत पांडेय भी उपस्थित हैं। मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसे भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार की शुरूआत के रूप में देख रही है। प्रधानमंत्री के मगहर दौरे से एक दिन पहले कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद मौके पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया। पीएम ने कबीर की मजार पर चादर चढ़ाई। सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आने के बाद पीएम मोदी की ये पहली रैली है। माना जा रहा है कि पीएम अपने भाषण में सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को जवाब दे सकते हैं।

LIVE अपडेट्स

-2 दिन पहले देश में आपातकाल को 43 साल हुए हैं। सत्ता का लालच ऐसा है कि आपातकाल लगाने वाले और उस समय आपातकाल का विरोध करने वाले एक साथ आ गए हैं। ये समाज नहीं, सिर्फ अपने और अपने परिवार का हित देखते हैं

-सच्चाई ये है ऐसे लोग जमीन से कट चुके हैं इन्हें अंदाजा नहीं कि संत कबीर, महात्मा गांधी और बाबा साहेब को मानने वाले हमारे देश का स्वभाव क्या है
-समाजवाद और बहुजन की बात करने वालों का सत्ता के प्रति लालच आप देख रहे हैं
-कुछ लोगों का मन अपने आलीशान बंगले में लगा है। ऐसे लोग जमीन से कट गए हैं
-महापुरुषों के नाम पर राजनीति की जा रही है। कुछ राजनीतिक दलों को समाज में कलह, अशांति चाहिए। ऐसे लोग जमीन से कट गए हैं
-कुछ राजनीतिक दलों को शांति पसंद नहीं, कुछ लोग समाज तोड़ने की कोशिश करते हैं। संत कबीर ने समाज को दिशा दिखाई
-कबीर कहते थे-अपने भीतर झांको तो सत्य मिलेगा
-सैकड़ों वर्षों की गुलामी के कालखंड में अगर देश की आत्मा बची रही, तो वो संतों की वजह से ही हुआ
-कबीर ने जाति-पाति के बंधन तोड़े थे, वे सबके थे इसलिए सब उनके हो गए
-कबीर किसी के शिष्य नहीं, बल्कि रामानंद द्वारा चेताए हुए चेले थे
-कबीर विचार बनकर आए और व्यवहार बनकर अमर हो गए
-कबीर भीतर से कोमल और बाहर से कठोर थे
-कबीर का सारा जीवन सत्य की खोज और असत्य के खंडन में बीता। कबीर की साधना मानने से नहीं, बल्कि जानने से आरंभ होती है
-मैं इस पावन धरती को प्रणाम करता हूं: मगहर में पीएम नरेंद्र मोदी
-मगहर में पीएम मोदी ने किया 24 करोड़ की लागत वाली संत कबीर अकादमी का शिलान्यास, साथ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद।
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचे, यहां वह कबीर एकेडमी रिसर्च संस्थान की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान पीएम एक रैली को भी संबोधित करेंगे। साथ ही कबीर की मज़ार पर जाकर चादर भी चढ़ाएंगे

इलाके में मंगलवार को हुई भारी बारिश की वजह से प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रैली स्थल में जलभराव हो गया है, जिसे खत्म करने के लिये युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री को मगहर से गोरखपुर लौटना था लेकिन वहां हुई भारी बारिश के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तब्दीली के कारण उन्हें लखनऊ आना पड़ा। प्रधानमंत्री के बदले हुए कार्यक्रम के मुताबिक वह अब लखनऊ से हेलीकॉप्टर के जरिये मगहर रवाना होंगे। वह गोरखपुर नहीं जाएंगे। इससे पहले उन्हें विमान से गोरखपुर जाना था। उसके बाद मगहर तक की लगभग 30 किलोमीटर की दूरी हेलीकाप्टर से तय करनी थी।

भाजपा के जोनल उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिन्हा ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री ने 2014 में गोरखपुर की गोरक्षपीठ से एक संदेश दिया था, जिसके सकारात्मक परिणाम रहे थे, उसी तरह वह इस बार कबीर दास की निर्वाण स्थली से संदेश देंगे।’’ उन्होंने बताया कि राज्य के सात पूर्वी जिलों की जनता से पार्टी कार्यकर्ता संपर्क कर रहे हैं। जनसभा में कल विशाल जनसमूह आने की उम्मीद है ।

सिन्हा ने बताया कि पार्टी राज्य में इस वर्ष चुनावी वर्ष होने के कारण और रैलियों का आयोजन करने की योजना बना रही है। गोरखपुर में कल रात से आज सुबह तक हुई भारी बारिश की वजह से महायोगी गुरु गोरखनाथ हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और दिल्ली जाने वाली दोनों उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं। हवाई अड्डे के निदेशक बी.एस. मीना ने बताया कि दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया और स्पाइस जेट की उड़ानें भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गयी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment