1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. देश में चुनाव प्रचार और विदेशों में राष्ट्राध्यक्षों के सम्मेलनों ने बढ़ाई PM मोदी की व्यस्तता

देश में चुनाव प्रचार और विदेशों में राष्ट्राध्यक्षों के सम्मेलनों ने बढ़ाई PM मोदी की व्यस्तता

मोदी 23 नवंबर से ही रोजाना चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। 23 नवंबर को मिजोरम से शुरूआत करने के बाद मोदी ने पिछले छह दिन में मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव प्रचार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 29, 2018 8:42 IST
देश में चुनाव प्रचार और विदेशों में राष्ट्राध्यक्षों के सम्मेलनों ने बढ़ाई मोदी की व्यस्तता - India TV
देश में चुनाव प्रचार और विदेशों में राष्ट्राध्यक्षों के सम्मेलनों ने बढ़ाई मोदी की व्यस्तता 

नयी दिल्ली: देश में चुनाव प्रचार और विदेशों में राजनयिक/कूटनीतिक प्रतिबद्धताओं के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले कुछ दिनों में काफी लंबी यात्रा करने वाले हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को इस आशय की जानकारी दी। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव प्रचार के बीच में वक्त निकाल कर मोदी सिंगापुर और मालदीव गए थे। और अब राजस्थान तथा तेलंगाना में होने वाले चुनावों से ऐन पहले बुधवार को वह जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अर्जेंटिना रवाना हुए हैं। 

मोदी 23 नवंबर से ही रोजाना चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। 23 नवंबर को मिजोरम से शुरूआत करने के बाद मोदी ने पिछले छह दिन में मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव प्रचार किया है। बुधवार को मोदी ने सात घंटे में विमान और हेलीकॉप्टर से यात्रा कर राजस्थान में दो जगहों पर चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

अधिकारी ने बताया कि राजस्थान से दिल्ली पहुंचने के महज 90 मिनट के भीतर प्रधानमंत्री अर्जेंटिना रवाना हो गए। दिल्ली से ब्यूनस आयर्स की यात्रा करीब 25 घंटे की है। इस दौरान 12 घंटे की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री का विमान दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में कुछ देर के लिए रूके। प्रधानमंत्री करीब 50 घंटे अर्जेंटिना में रूकेंगे जिसके लिए वह आने-जाने पर ही करीब 50 घंटे खर्च करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment