1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रणब मुखर्जी से मिले नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति ने PM का मुंह किया मीठा

प्रणब मुखर्जी से मिले नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति ने PM का मुंह किया मीठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों की बीच काफी गर्मजोशी देखी गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2019 13:04 IST
PM Narendra Modi meets Former President Pranab Mukherjee | Twitter- India TV
PM Narendra Modi meets Former President Pranab Mukherjee | Twitter

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों की बीच काफी गर्मजोशी देखी गई। प्रणव ने खुद अपने हाथों से नरेंद्र मोदी का मुंह मीठा किया। आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने अकेले अपने दम पर 542 में से 303 लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाया है जबकि एनडीए का आंकड़ा 350 से भी ऊपर है।

पीएम मोदी ने इस मुलाकात के बाद तस्वीरें भी ट्वीट कीं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा कि वह पूर्व राष्ट्रपति का आशीर्वाद लेने गए थे। उन्होंने लिखा, ‘प्रणब दा से मिलना हमेशा एक समृद्ध अनुभव होता है। उनका ज्ञान और अंतर्दृष्टि अद्वितीय है। वह एक ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए अमिट योगदान दिया है। आज मैंने उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।’ आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ने कई मौकों पर पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ की है और प्रणव ने भी कई बार मोदी से आत्मीयता दिखाई है।

इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनावों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एनडीए का चेहरा था। तब बीजेपी ने अपने दम पर 282 सीटें हासिल की थीं। खास बात यह है कि 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने ही दिलाई थी। जब 2014 का चुनाव जीतकर मोदी राष्ट्रपति से मिले थे, उस समय भी प्रणव ने काफी गर्मजोशी दिखाई थी। 5 साल बाद प्रधानमंत्री एक बार फिर चुनाव जीतकर पूर्व राष्ट्रपति से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019