1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जीएसटी, मोब लिंचिंग से लेकर NRC तक पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार

जीएसटी, मोब लिंचिंग से लेकर NRC तक पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार

पीएम मोदी ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि एक भी भारतीय को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग देश में रक्तपात और गृह युद्ध की बात करके लोगों को भड़का रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:12 Aug 2018, 10:39 AM IST]
PM Modi- India TV
Image Source : PTI PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनआरसी समेत तमात मुद्दों पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि कहा कि कहा है कि ऐसे लोग जो खुद का और जनता का भरोसा खो चुके हैं, जिन्हें देश की संवैधानिक संस्थाओं में भरोसा नही है..वो सिविल वार, रक्तपात और देश के टुकड़े-टुकडे़ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि ऐसे लोगों देश की भावनाओं से कट चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू ये बातें कहीं।

जातिगत आरक्षण की बजाय आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, 'आरक्षण की वर्तमान व्यवस्था जारी रहेगी। इस पर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।' पीएम मोदी ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि एक भी भारतीय को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग देश में रक्तपात और गृह युद्ध की बात करके लोगों को भड़का रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों को जीएसटी पर भड़काने की पूरी कोशिश की लेकिन जनता ने उन्हें नकार क्यों दिया?

महिलाओं के प्रति अपराध और लिंचिंग की घटना पर पीएम ने कहा कि इस तरह की एक भी घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और हर व्यक्ति को समाज में शांति और एकता कैसे बनी रही इसपर राजनीति से ऊपर उठकर यह सोचना चाहिए। वहीं इन घटनाओं पर पीएम की चुप्पी के आरोप पर पीएम मोदी ने कहा कि  मैंने और मेरी पार्टी ने कई मौकों पर स्पष्ट तौर पर इस बारे में अपने विचार व्यक्त किया है। यह सब रिकॉर्ड में है। 

क्या बीजेपी के साथ शामिल छोटे सहयोगी दल गठबंधन में भरोसा खो रहे हैं.. इस सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि हाल की दो घटनाओं से आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा। पहला लोकसभा में पेश अविश्वास प्रस्ताव और दूसरा राज्यसभा में डिप्टी चेयरमैन का चुनाव। इन दोनों का परिणाम यह संकेत करता है कि कौन सा गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और कौन बिखर रहा है। वास्तव में हमें उन दलों का भी समर्थन प्राप्त हुआ जिनका हमारे साथ गठबंधन नहीं था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जीएसटी, मोब लिंचिंग से लेकर NRC तक पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार: PM Narendra modi interview says "Those people who have lost their faith are provoking people."
Write a comment