1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान गश खाकर गिरा जवान, PM मोदी ने पूछा तबीयत का हाल

गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान गश खाकर गिरा जवान, PM मोदी ने पूछा तबीयत का हाल

डैनी के औपचारिक स्वागत के दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया, लेकिन तभी एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 25, 2018 15:09 IST
PM Narendra Modi inquires about health of IAF guard who collapsed at Rashtrapati Bhavan | ANI Photo- India TV
PM Narendra Modi inquires about health of IAF guard who collapsed at Rashtrapati Bhavan | ANI Photo

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार का स्वागत करने के लिए राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे। डैनी के औपचारिक स्वागत के दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया, लेकिन तभी एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। तेज गर्मी और लगातार धूप के कारण गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान राष्ट्रपति के स्वागत के लिए खड़े इंडियन एयरफोर्स के एक गार्ड की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वह गश खाकर गिर पड़े।

इसके बाद जैसे ही औपचारिक स्वागत समारोह खत्म हुआ, PM मोदी खुद चलकर गार्ड ऑफ ऑनर देने वाली यूनिट के पास गए और उस गार्ड की तबीयत के बारे में पूछताछ की। गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली में तेज धूप और उमस थी और इसी वजह से गार्ड को चक्कर आ गया था। इससे पहले सोमवार को राष्ट्रपति भवन में सेशल्स के राष्ट्रपति का स्वागत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। डैनी महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर भी गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मीडिया से बात करते हुए डैनी ने कहा, ‘मैं एक महान देश की यात्रा पर आया हूं। भारत और सेशल्स के बीच बेहतरीन रिश्ते रहे हैं। आज का भारत आना कई मायने महत्वपूर्ण है। मेरी इस यात्रा के दौरान हम इन संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।’ बता दें कि सेशेल्स के राष्ट्रपति पहली बार भारत दौरे पर हैं। हालांकि, वह प्रधानमंत्री मोदी से पहले भी मुलाकात कर चुके हैं। अपनी 6 दिन की भारत यात्रा में वह गोवा और अहमदाबाद के दौरे के बाद रविवार को दिल्ली पहुंचे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment