1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी के ब्लॉग पर प्रियंका गांधी का पलटवार, कहा- हम डरनेवाले नहीं हैं

PM मोदी के ब्लॉग पर प्रियंका गांधी का पलटवार, कहा- हम डरनेवाले नहीं हैं

वंशवाद की राजनीति एव अन्य मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 10:55 IST
PM Narendra Modi Has Attacked Every Institution, Says Priyanka Gandhi | PTI- India TV
PM Narendra Modi Has Attacked Every Institution, Says Priyanka Gandhi | PTI

नई दिल्ली: वंशवाद की राजनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है। प्रधानमंत्री मोदी के आरोपों का जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा है कि मोदी सरकार ने देश की संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी चाहें जितना प्रताड़ित कर लें, हम डरनेवाले नहीं हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री लोगों को बेवकूफ समझना बंद करें। प्रियंका ने कहा कि जो लोग सत्ता में होते हैं उन्हें 2 गलतफहमियां होती हैं, पहली कि वे आसानी से लोगों को गुमराह कर सकते हैं, और दूसरी कि जो लोग विरोध करते हैं, उनसे डरते हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए उस पर अभिव्यक्ति की आजादी पर लगाम कसने और संस्थाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने एक ब्लॉग में कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद देश ने परिवारतंत्र की जगह लोकतंत्र और विनाश की जगह विकास को चुना था। उन्होंने लिखा कि उन चुनावों में जनता ने वोट बैंक की राजनीति के ऊपर विकास की राजनीति को प्राथमिकता दी। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सेना को कमाई का साधन समझने का भी आरोप लगाया।

PM मोदी का पूरा ब्लॉग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2014 के जनादेश को ऐतिहासिक बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तब भारत के इतिहास में पहली बार किसी गैर वंशवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था। उन्होंने लिखा, 'तब आम चुनाव में देशवासियों ने भ्रष्टाचार में डूबी उस सरकार से मुक्ति पाने और एक बेहतर भविष्य के लिए मतदान किया था। जब कोई सरकार ‘फैमिली फर्स्ट’ की बजाए ‘इंडिया फर्स्ट’ की भावना के साथ चलती है तो यह उसके काम में भी दिखाई देता है। यह हमारी सरकार की नीतियों और कामकाज का ही असर है कि बीते 5 वर्षों में, भारत दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है।'

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban