1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी आज से UP की दो दिवसीय यात्रा पर, करेंगे देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का शिलान्यास

PM मोदी आज से उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर, करेंगे देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का शिलान्यास Read In English

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूर्वी जिलों के विकास में सहायक होगा। इससे पूर्वांचल का इलाका राजधानी लखनऊ और फिर लखनऊ—आगरा एक्सप्रेसवे के जरिए आगरा तथा उसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक जुड जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:14 Jul 2018, 9:42 AM IST]
PM मोदी आज से उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर, करेंगे देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का शिलान्यास- India TV
PM मोदी आज से उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर, करेंगे देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का शिलान्यास

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जा रहे हैं। पीएम बनने के बाद मोदी पहली बार आजमगढ़ जाएंगे। यहां वो देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। मोदी वाराणसी से आजमगढ पहुंचेंगे और वहां 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। छह लेन के एक्सप्रेसवे को आठ लेन तक विस्तारित किया जा सकता है। यह राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोडेगा। भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयत्न कर रही है। परियोजना का शिलान्यास करने के बाद मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह अगले दिन मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे।

मिर्जापुर में वह बाणसागर नहर परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे और मिर्जापुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मिर्जापुर लोकसभा सीट से भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल निर्वाचित हैं जो इस समय केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री हैं। पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मिर्जापुर और वाराणसी दौरे पर आये थे। इस बीच एक्सप्रेसवे के शिलान्यास से पहले ही सपा और भाजपा के बीच परियोजना का श्रेय लेने की होड़ मच गयी है।

भाजपा ने सपा पर पारदर्शिता नहीं बरतने का आरोप मढा है, जिससे सपा ने इंकार करते हुए पलटवार किया कि भाजपा सरकार बगैर 'विजन' वाली सरकार है। भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि योगी सरकार पारदर्शिता में यकीन करती है और जन कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। अन्य दल भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं। हमारा प्रयास भ्रष्टाचार समाप्त करना है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

उधर सपा प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि सपा सरकार का अपना विजन था जबकि भाजपा सरकार का कोई विजन नहीं है। वह सपा सरकार द्वारा किये गये कार्यों को अपना बता रही है। प्रस्तावित शिलान्यास के विरोध में सपा नेता बलराम सिंह यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आजमगढ जिला कलेक्ट्रेट परिसर में कल प्रदर्शन किया। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूर्वी जिलों के विकास में सहायक होगा। इससे पूर्वांचल का इलाका राजधानी लखनऊ और फिर लखनऊ—आगरा एक्सप्रेसवे के जरिए आगरा तथा उसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक जुड जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: PM मोदी आज से उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर, करेंगे देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का शिलान्यास - PM Narendra Modi begins 2-day UP tour today, will inaugurate Expressway project in Azamgarh
Write a comment