1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

PM मोदी ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में कहा है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद देश ने परिवारतंत्र की जगह लोकतंत्र और विनाश की जगह विकास को चुना था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 10:29 IST
PM Narendra Modi attacks Congress in blog post | Facebook- India TV
PM Narendra Modi attacks Congress in blog post | Facebook

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। एक ब्लॉग के जरिेए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अभिव्यक्ति की आजादी पर लगाम कसने और संस्थाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में कहा है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद देश ने परिवारतंत्र की जगह लोकतंत्र और विनाश की जगह विकास को चुना था। उन्होंने लिखा है कि उन चुनावों में जनता ने वोट बैंक की राजनीति के ऊपर विकास की राजनीति को प्राथमिकता दी।

2014 के जनादेश को ऐतिहासिक बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तब भारत के इतिहास में पहली बार किसी गैर वंशवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था। उन्होंने लिखा, 'तब आम चुनाव में देशवासियों ने भ्रष्टाचार में डूबी उस सरकार से मुक्ति पाने और एक बेहतर भविष्य के लिए मतदान किया था। जब कोई सरकार ‘फैमिली फर्स्ट’ की बजाए ‘इंडिया फर्स्ट’ की भावना के साथ चलती है तो यह उसके काम में भी दिखाई देता है। यह हमारी सरकार की नीतियों और कामकाज का ही असर है कि बीते 5 वर्षों में, भारत दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है।'

PM मोदी का पूरा ब्लॉग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें​

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर प्रेस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर लगाम कसने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ युवाओं को कर्नाटक में, जहां कांग्रेस सत्ता में है, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की वजह से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में कांग्रेस पर अदालत की अवमानना करने, सरकारी संस्थानों की गरिमा को कम करने का आरोप लगाया। इसके लिए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस बयान का भी हवाला दिया जिसमें उन्होंने योजना आयोग को ‘A bunch of jokers’ यानि ‘जोकरों का समूह’ कहा था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13