1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी अपने जन्मदिन पर काशीवासियों को देंगे योजनाओं की सौगात

PM मोदी अपने जन्मदिन पर काशीवासियों को देंगे योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जाएँगे। वहाँ से वह काशी विद्यापीठ ब्लाक के नरउर पहुचंगे और प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: September 15, 2018 14:34 IST
PM मोदी अपने जन्मदिन पर काशीवासियों को देंगे योजनाओं की सौगात- India TV
PM मोदी अपने जन्मदिन पर काशीवासियों को देंगे योजनाओं की सौगात

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर काशीवासियों को उपहार स्वरूप 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे। उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जाएँगे। वहाँ से वह काशी विद्यापीठ ब्लाक के नरउर पहुचंगे और प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने यह जानकारी दी।

बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने के बाद डीरेका में जिला प्रशासन प्रधानमंत्री को काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण, वाराणसी में बीते चार साल में हुए अब तक के बदलाव, प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों और शहर में चल रहे विकास कार्यों के संबंध में प्रेजेंटेशन देगा। फिर डीरेका के सिनेमाहॉल में मोदी बच्चों के साथ ‘चलो जीते हैं’ फिल्म देखेंगे। देर रात प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे।

रात्रि विश्राम के बाद मोदी अगले दिन बीएचयू के एम्फी थियेटर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे जिसमें अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, नागपुर ग्राम पेयजल योजना के अलावा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं। साथ ही बीएचयू में बनने वाले वेद विज्ञान केंद्र व रीजनल इंस्टीट्यूट आफ ऑप्थेल्मोलाजी का शिलान्यास करेंगे। जनसभा के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment