1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कानपुर में 300 परियोजनाओं का शिलान्यास कर सकते हैं मोदी

कानपुर में 300 परियोजनाओं का शिलान्यास कर सकते हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर में करीब 65 हजार करोड़ रुपये की 300 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास शीघ्र ही कर सकते हैं।

Reported by: IANS [Published on:13 Feb 2019, 7:07 AM IST]
कानपुर में 300 परियोजनाओं का शिलान्यास कर सकते हैं मोदी- India TV
कानपुर में 300 परियोजनाओं का शिलान्यास कर सकते हैं मोदी

लखनऊ: प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने मंगलवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर में करीब 65 हजार करोड़ रुपये की 300 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास शीघ्र ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओंसे लाखों लोगों को रोजगार प्राप्त होंगे।

Related Stories

महाना ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान देश के ख्याति प्राप्त उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा प्रकट की थी और इसके लिए राज्य सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। महाना विधान भवन स्थित सभाकक्ष में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, "कानपुर को उद्योग नगरी का पूर्व स्वरूप दिलाने के उद्देश्य से ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इससे उद्योगपतियों में कानपुर के औद्योगिक परिदृश्य को और बेहतर बनाने की रुचि बढ़ेगी। प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास से औद्योगिक विकास को नई गति मिलेगी।"

महाना ने कहा, "कानपुर में आयोजित होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्यमियों सहित 5,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है। इसको देखते हुए समस्त तैयारियां समय से पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। मैं स्वयं उद्यमियों के निरंतर सम्पर्क में हूं।"

प्रमुख सचिव (अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास) राजेश कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री के आगमन तथा शिलान्यास संबंधी तैयारियों के बारे में विस्तार से मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने आश्वस्त किया कि औद्योगिक विकास विभाग इस कार्यक्रम को पूरी तरह सफलतापूर्वक सम्पादित करने में कोई कोर-कसर नहीं रखेगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019