1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 81 परियोजनाओं का शिलान्‍यास करने लखनऊ पहुंचे नरेंद्र मोदी

81 परियोजनाओं का शिलान्‍यास करने लखनऊ पहुंचे नरेंद्र मोदी

अपने लखनऊ दौरे के दूसरे दिन आज पीएम मोदी रविवार को 60 हजार करोड़ रुपए की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2018 12:01 IST
PM Modi to launch projects worth Rs 60,000 crore in...- India TV
PM Modi to launch projects worth Rs 60,000 crore in UP

लखनऊ: अपने लखनऊ दौरे के दूसरे दिन आज पीएम मोदी लखनऊ पहुंच गए हैं। पीएम मोदी यहां 60 हजार करोड़ रुपए की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी रविवार को 12 बजे के करीब लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। वहां पहुंच कर वह ग्राउंड ब्रेकिंग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में उनके साथ योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में लगभग डेढ़ हजार लोग मौजूद होंगे। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में करीब 75 बड़े उद्योगपति भी हिस्‍सा लेंगे। सके अलावा वह हर राज्य/केन्द्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कुल 35 लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फीडबैक हासिल करेंगे। साथ ही वह उत्तर प्रदेश में फ्लैगशिप मिशंस के तहत विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। (पीएम मोदी का राहुल पर पलटवार, कहा-'हां, मैं देश के गरीबों के दुखों का भागीदार हूं' )

प्रधानमंत्री देर शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को भी सम्बोधित करेंगे। मोदी अगले दिन फिर लखनऊ आएंगे और ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह करीब 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में पिछली फरवरी में राजधानी में आयोजित हुई ‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट’ के दौरान प्रदेश में निवेश के लिये किये गये समझौतों से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। यह कार्यक्रम भी इन्वेस्टर्स समिट की ही तर्ज पर आयोजित होगा। इसमें भी रिलायंस, महिन्द्रा और अडाणी समेत बड़े उद्योग समूहों के प्रमुखों समेत करीब 80 उद्योगपतियों के शिरकत करने की सम्भावना है।

इन्वेस्टर्स समिट में कुल चार लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के समझौते (एमओयू) किये गये थे। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी उसकी सफलता की इबारत को दुनिया के सामने लायेगी। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पेटीएम, गेल, एचपीसीएल, टीसीएस, बी.एल. एग्रो, कनोडिया ग्रुप, एसीसी सीमेंट, मेट्रो कैश एण्ड कैरी, पीटीसी इण्डस्ट्रीज, गोल्डी मसाले, डीसीएम श्रीराम समेत विभिन्न समूहों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इन कम्पनियों ने प्रदेश में निवेश के लिये दिलचस्पी दिखायी थी। नरेंद्र मोदी का इस महीने उत्तर प्रदेश का यह पांचवां दौरा होगा।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv