1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM नरेन्द्र मोदी का मणिपुर दौरा आज, इंफाल में करेंगे भारतीय विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ

PM नरेन्द्र मोदी का मणिपुर दौरा आज, इंफाल में करेंगे भारतीय विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ

मणिपुर में छह बैन अंडरग्राउंड संगठनों द्वारा गठित समन्वय समिति (कोरकॉम) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे के दिन 16 मार्च को 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Mar 2018, 8:52 AM IST]
PM-Modi-to-inaugurate-Indian-Science-Congress-in-Manipur-today- India TV
PM नरेन्द्र मोदी का मणिपुर दौरा आज, इंफाल में करेंगे भारतीय विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ

इंफाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मणिपुर विश्वविद्यालय में 105वें भारतीय विज्ञान सम्मेलन (इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन करने के लिए आज मणिपुर की यात्रा करेंगे। लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने का भी प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है। मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति (वीसी) प्रो। आद्य प्रसाद पांडे ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य में साइंस कांग्रेस का आयोजन पहली बार होगा और इसमें देश विदेश के वैज्ञानिक, विद्वान और कॉरपोरेट अधिकारियों सहित करीब 5,000 प्रतिनिधि शरीक होंगे।

उन्होंने बताया कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रो। मोहम्मद यूनूस, प्रो हीरोशी अमानो और दलाई लामा भी कार्यक्रम में शरीक होंगे। मोदी की यात्रा के मद्देनजर समूचे मणिपुर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले आठ दिनों से विभिन्न स्थानों पर रोजाना आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा केंद्रीय एवं राज्य बलों की मदद से चौबीसों घंटे सतर्कता बरती जा रही है।

बता दें कि मणिपुर में छह बैन अंडरग्राउंड संगठनों द्वारा गठित समन्वय समिति (कोरकॉम) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे के दिन 16 मार्च को 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है। 105वीं विज्ञान कांग्रेस इस साल जनवरी में हैदराबाद में होने वाली थी, पर किन्हीं कारणों से इसका आयोजन वहां पर नहीं किया जा सका। पूर्वोत्तर भारत में दूसरी बार विज्ञान कांग्रेस का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले वर्ष 2009 में 96वीं विज्ञान कांग्रेस का आयोजन मेघालय की राजधानी शिलांग में किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: PM नरेन्द्र मोदी का मणिपुर दौरा आज, इंफाल में करेंगे भारतीय विज्ञान कांग्रेस का शुभारंभ - PM Modi to inaugurate Indian Science Congress in Manipur today
Write a comment