1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- प्रधानमंत्री और भाजपा हर राष्ट्रीय धरोहर को हड़पने के लिए व्याकुल

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- प्रधानमंत्री और भाजपा हर राष्ट्रीय धरोहर को हड़पने के लिए व्याकुल

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर हर शुभ अवसर का राजनीतिक औजार के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा पार्टी इतिहास फिर से लिखने के लिए व्याकुल है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2018 19:27 IST
Abhishek Manu Singhvi- India TV
Abhishek Manu Singhvi

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर हर शुभ अवसर का राजनीतिक औजार के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा पार्टी इतिहास फिर से लिखने के लिए व्याकुल है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर हर साल उन पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा, जिन्होंने किसी तरह की आपदा की स्थिति में राहत एवं बचाव कार्य के दौरान बहुत अच्छा कार्य किया होगा। प्रधानमंत्री ने भारत की प्रथम स्वतंत्र सरकार-आजाद हिंद सरकार- के गठन के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर यह घोषणा की।

Related Stories

कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने कहा कि व्याकुल भाजपा इतिहास फिर से लिखने की कोशिश कर रही है और सरदार पटेल एवं जवाहरलाल नेहरू के बीच तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस एवं नेहरू के बीच एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्विता पैदा कर रही है। इसने शुभ अवसरों का इस्तेमाल इन ओछी राजनीतिक हथकंडों के लिए किया है।’’ उन्होंने कहा कि पटेल ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को लिखे अपने पत्र में कहा था कि हिंदू महासभा की गतिविधियां सरकार के अस्तित्व के लिए एक स्पष्ट खतरा है और प्रतिबंध के बावजूद गतिविधियां खत्म नहीं हुई हैं।

सिंघवी ने कहा कि वहीं दूसरी ओर विनायक दामोदर सावरकर की हिंदू महासभा लोगों को ब्रिटिश सेना में भर्ती होने की सलाह दे रही थी। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि नेहरू आजाद हिंद फौज के सेनानियों पर चले मुकदमे के दौरान बोस के वकीलों में शामिल थे। सिंघवी ने पूछा, ‘‘क्या आरएसएस से किसी व्यक्ति ने नेताजी का समर्थन किया था? ’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हर शुभ अवसर का इस्तेमाल राजनीतिक औजार के तौर पर क्यों करते हैं? प्रधानमंत्री और भाजपा हर राष्ट्रीय धरोहर को हड़पने के लिए व्याकुल है।

यह भी देखें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019