1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कमलनाथ पर पीएम मोदी का बड़ा हमला- 'दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद देती है कांग्रेस'

कमलनाथ पर पीएम मोदी का बड़ा हमला- 'दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद देती है कांग्रेस'

Read In English

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरदासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस झूठ और धोखे की राजनीति करती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2019 18:58 IST
PM Narendra Modi Gurdaspur rally- India TV
Image Source : INDIA TV PM Narendra Modi Gurdaspur rally

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरदासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस झूठ और धोखे की राजनीति करती है। पीएम मोदी ने कहा कि जिसका इतिहास एक परिवार के जयकार का रहा हो जो आज भी वंदे मातरम और भारत माता की जय पर रोक लगा रहे हैं.. जिनका इतिहास हजारों सिखों की हत्या का रहा हो उनलोगों से पूरे देश को सतर्क रहने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ की ओर इशारा करते हुए कहा, जिनका इतिहास हजारों सिख भाई बहनों की बेरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार देते रहे हैं, उनलोगों से पंजाब समेत देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है। 

उन्होंने 84 दंगे की ओर इशारा करते हुए कहा कि तीन दशक से देश न्याय का इंतजार कर रहा था। दोषियों को सजा दिलाना पूरे देश की भावना थी... एक परिवार के इशारे पर जिन-जिन आरोपियों को 'सज्जन' बताकर फाइल दबा दी गई, एनडीए सरकार ने उनको बाहर निकाला, एसआईटी का गठन किया और परिणाम सबके सामने है। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठे वायदों से किसानों की आंखों में धूल झोंकने में जुटी है। कर्जमाफी के नाम पर किसानों से धोखा कर रही है। मोदी ने कहा कि  दस साल पहले भी चुनाव के समय इन्होंने किसानों का कर्ज माफी करने का वादा किया था। किसानों पर 6 लाख करोड़ का कर्ज था लेकिन माफ किया सिर्फ 5 हजार करोड़। पंजाब में भी यही किया। पीएम ने कहा कि कर्जमाफी में कांग्रेस का इतिहास दागदार है। वे ऐसे लोगों का भी कर्ज माफ करती है जिनके पास न खेत और न वो किसान है। 

करतारपुर गलियारा कार्यक्रम के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब सरकार पर कटाक्ष किया। पूरा देश गवाह है कि राजनीतिक हित साधने के लिए कांग्रेस के नेताओं ने पाकिस्तान को मौका दे दिया। यहां के मंत्री अपने मुख्यमंत्री की बात भी अनसुनी कर गए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13