1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को किया फोन, चुनाव में जीत की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को किया फोन, चुनाव में जीत की बधाई दी

Read In English

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (संसद का निचला सदन) के लिए हाल में हुए चुनाव में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 30, 2018 23:52 IST
PM Modi congratulates Imran Khan over poll...- India TV
PM Modi congratulates Imran Khan over poll performance

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को पाकिस्तान के आम चुनाव में जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने इमरान खान से बात कर उन्हें पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया होने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र के जड़े जमाने की उम्मीद जताई। बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति एवं विकास की अपनी दृष्टि भी दोहराई।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (संसद का निचला सदन) के लिए हाल में हुए चुनाव में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

वहीं, इमरान खान ने कहा है कि वह 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक, इस्लामाबाद के खैबर पख्तूनख्वा से नवनिर्वाचित सदस्यों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नामांकन से संबंधित फैसला जल्द ही लिया जाएगा और यह लोगों के सर्वोत्तम हित में होगा।

25 जुलाई को हुए चुनाव में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है हालांकि अपने दम पर सरकार बनाने में यह कुछ सीटों से चूक गई। मतों के जादुई आंकड़े को छूने के लिए पीटीआई नेतृत्व ने कथित रूप से मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी), ग्रैंड डेमोक्रेटिक एलायंस (जीडीए), पीएमएल-कैद (पीएमएल-क्यू) और बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के साथ साथ निर्दलियों से संपर्क साधा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv