1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'पाकिस्तान अगर बाज नहीं आया तो भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक'

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'पाकिस्तान अगर बाज नहीं आया तो भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक'

केंद्रीय मंत्री ने कहा, पाकिस्तान लगातार उकसावे की कार्रवाइयां कर रहा है, इन परिस्थितियों में दूसरी बार भारत सर्जिकल स्ट्राइक....

Edited by: India TV News Desk [Published on:21 Jan 2018, 11:01 PM IST]
Women show mortar shells - India TV
Women show mortar shells

इंदौर: पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंद्र प्रधान ने यहां रविवार को पाकिस्तान द्वारा बार-बार किए जा रहे संघर्ष-विराम उल्लंघन के सवाल पर कहा कि पाकिस्तान अगर बाज नहीं आया, तो सर्जिकल स्ट्राइक दूसरी बार भी हो सकती है। इंदौर में आयोजित साइक्लोथन में हिस्सा लेने आए प्रधान ने साइकिल भी चलाई। संवाददाताओं के सवाल पर प्रधान ने कहा, "पाकिस्तान लगातार उकसावे की कार्रवाइयां कर रहा है, इन परिस्थितियों में दूसरी बार भारत सर्जिकल स्ट्राइक करे तो इससे इनकार नहीं किया जा सकता।"

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा आयोजित साइक्लोथन में हिस्सा लेने आए प्रधान ने लोगों से आग्रह किया कि वे साइकिल का भी इस्तेमाल करें। इस साइक्लोथन में 30 हजार से ज्यादा साइकिल चालकों ने हिस्सा लिया। इस साइक्लोथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी हरे रंग की टी-शर्ट पहने हुए थे, जो साफ संदेश दे रही थी कि पर्यावरण की रक्षा करें।

पाकिस्तान की फायरिंग से दहशत, 40 हजार से अधिक लोगों ने छोड़ा घर

jammu

jammu

भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित अरनिया कस्बे और अन्य सीमावर्ती बस्तियों में अब वीरानी छा गई है, क्योंकि पाकिस्तानी बलों की ओर से की जा रही भारी गोलाबारी के चलते करीब 40,000 ग्रामीण अपने घर खाली कर जा चुके हैं।

18,000 की आबादी वाला अरनिया कस्बा वीरान नजर आता है क्योंकि आसपास की बस्तियों में अब केवल कुछ लोग ही बचे हैं जो अपने जानवरों एवं घरों की रक्षा करने के लिए वहां रुके हैं। खेती, स्कूली शिक्षा, मवेशी पालन और बाकी सभी कार्य जिन पर सीमा पर रहने वाले लोग निर्भर हैं वे सभी गोलाबारी के चलते बाधित हो गए हैं। जमीन पर खून के निशानों, टूटी खिड़िकयों, घायल जानवरों और दीवारों पर छर्रे के निशानों से बस्तियों में तबाही का मंजर साफ नजर आता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'पाकिस्तान अगर बाज नहीं आया तो भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक'
Write a comment