1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जम्मू्-कश्मीर मुद्दे से निबटने में पटेल सही थे जबकि नेहरू गलत: रविशंकर प्रसाद

जम्मू्-कश्मीर मुद्दे से निबटने में पटेल सही थे जबकि नेहरू गलत: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर मुद्दे से निबटने के मामले में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू गलत थे जबकि देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल सही थे।

PTI PTI
Published on: September 11, 2019 20:18 IST
ravi shankar prasad- India TV
ravi shankar prasad

अहमदाबाद: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर मुद्दे से निबटने के मामले में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू गलत थे जबकि देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल सही थे। राजग सरकार के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में प्रसाद ने यह कहा।

प्रसाद ने कहा, ‘‘मैं कहना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर को लेकर सरदार पटेल सही थे लेकिन जवाहर लाल नेहरू गलत थे।’’ मंत्री ने राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को ‘‘ऐतिहासिक गलती’’ बताया।

उन्होंने कहा कि उस विशेष दर्जे को खत्म करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अदम्य साहस का परिचय दिया है और ऐतिहासिक गलती को सुधारा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment