1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुषमा स्वराज ने किया ऐलान, केरल में बाढ़ के दौरान नष्ट हुए पासपोर्ट मुफ्त बदले जाएंगे

सुषमा स्वराज ने किया ऐलान, केरल में बाढ़ के दौरान नष्ट हुए पासपोर्ट मुफ्त बदले जाएंगे

केरल पिछले कई दिनों से भयंकर बाढ़ की चपेट में है और इस आपदा के कारण राज्य में 35 से अधिक लोगों की जान चली गई है और हजारों लोग बेघर हुए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Updated:12 Aug 2018, 10:46 PM IST]
sushma swaraj- India TV
sushma swaraj

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज ऐलान किया कि केरल में बाढ़ के दौरान जिन पासपोर्ट को नुकसान पहुंचा है, उन्हें सरकार निशुल्क बदलेगी। स्वराज ने ट्वीट कर कहा, “केरल में अभूतपूर्व बाढ़ से भारी क्षति हुई है। हमने फैसला किया है कि स्थिति सामान्य होने पर बाढ़ के कारण जिन पासपोर्ट को नुकसान हुआ है, उन्हें निशुल्क बदला जाएगा। कृपया संबंधित पासपोर्ट केंद्रों से संपर्क कीजिए।”

केरल पिछले कई दिनों से भयंकर बाढ़ की चपेट में है और इस आपदा के कारण राज्य में 35 से अधिक लोगों की जान चली गई है और हजारों लोग बेघर हुए हैं। राज्य के 14 में से 10 जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

इस बीच, चेन्नई से प्राप्त समाचार के मुताबिक द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अपनी पार्टी की ओर से केरल सरकार को एक करोड़ रुपये की राहत राशि देने का ऐलान किया। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना भी प्रकट की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सुषमा स्वराज ने किया ऐलान, केरल में बाढ़ के दौरान नष्ट हुए पासपोर्ट मुफ्त बदले जाएंगे
Write a comment