1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार में NDA को हराने के लिए RJD को महागठबंधन में आगे आने की जरूरत: पप्पू यादव

बिहार में NDA को हराने के लिए RJD को महागठबंधन में आगे आने की जरूरत: पप्पू यादव

उन्होंने कहा कि इसी तरीके से महागठबंधन परिपक्व हो सकता है और NDA के खिलाफ मजबूती से लड़ा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2019 9:39 IST
Rajesh Ranjan alias Pappu Yadav | Facebook- India TV
मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव | Facebook

पटना: जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पटना में मंगलवार को कहा कि बिहार में NDA को हराने के लिए RJD को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसी तरीके से महागठबंधन परिपक्व हो सकता है और NDA के खिलाफ मजबूती से लड़ा जा सकता है। पप्पू ने मंगलवार को पटना स्थित आवास पर कहा कि 'फैमली प्राइवेट लिमिटेड' से ऊपर उठकर RJD को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज देश भर में बिहार ही ऐसा राज्य है, जहां NDA मजबूत हो रहा है।

कांग्रेस को देश की सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए सांसद ने कहा कि BJP का प्रभाव आज सिर्फ हिंदी भाषी क्षेत्रों में है, जबकि कांग्रेस एक स्वाभाविक पार्टी है, जो देश के सभी क्षेत्रों में प्रभावशाली है। सांसद ने 3 फरवरी को पटना में कांग्रेस की आयोजित रैली को नैतिक समर्थन देने की बात कही। पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर शोक व्यक्त व्यक्त करते हुए उन्होंने जॉर्ज को आजाद भारत में संघर्ष और क्रांति के प्रतीक बताया। उन्होंने JDU पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि आज ऐसे लोग जॉर्ज के निधन पर आंसू बहा रहे हैं, जिन लोगों ने जॉर्ज को छोड़ा था। उन्होंने जोर देकर कहा कि बिहार के किसी नेताओं को ये अधिकार नहीं है कि वे जॉर्ज को श्रद्धांजलि दे।

पप्पू यादव ने नेताओं को भारत रत्न दिए जाने का विरोध करते हुए कहा कि हिंदू, मुसलमान व आरक्षण और क्षेत्रीय नफरत फैलाकर वोट लेने वालों को भारत रत्न क्यों दिया जाए। उन्होंने कहा कि अन्य लोगों को भारत रत्न मिले, इस पर कोई सवाल नहीं है, परंतु वोट, सियासत और सत्ता के लिए भारत रत्न चुना जाए, यह दूर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने 26 जनवरी और 15 अगस्त में होने वाले कार्यक्रम के खर्च का ऑडिट कराने की मांग की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment