1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मेघालय उपचुनाव में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ, CM संगमा की किस्मत EVM में बंद

मेघालय उपचुनाव में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ, CM संगमा की किस्मत EVM में बंद

उपचुनाव का परिणाम 27 अगस्त को घोषित किया जाएगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 23, 2018 23:33 IST
NPP candidate and Meghalaya Chief Minister Conrad K...- India TV
NPP candidate and Meghalaya Chief Minister Conrad K Sangma

शिलांग: मेघालय में आज दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 77 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ़ आर. खारकोंगोर ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण तुरा सीट के 30,231 मतदाताओं में से 72.89 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस सीट से मुख्यमंत्री कोनार्ड के संगमा मैदान में हैं। सीईओ ने बताया कि रानीकोर सीट पर 29,685 मतदाताओं में से 82.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। उपचुनाव का परिणाम 27 अगस्त को घोषित किया जाएगा।

संगमा इस समय तुरा संसदीय क्षेत्र से संसद के एक सदस्य हैं। वह विधानसभा का सदस्य बनने के लिए सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट से वेस्ट गारो हिल्स जिले में दक्षिण तुरा सीट से मैदान में हैं।

मेघालय विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और पांच बार के विधायक मार्टिन एम. डांगो के सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) शामिल होने और इस्तीफा देने के कारण रानीकोर सीट रिक्त हो गई थी। वहीं साऊथ तुरा सीट विधायक अगाथा के. संगमा के इस्तीफे के कारण रिक्त हो गई थी। अगाथा ने मख्यमंत्री कोनराड संगमा के लिए यह सीट छोड़ी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment