1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. शशि थरूर का विवादित बयान, कहा-वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर

शशि थरूर का विवादित बयान, कहा-वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर

पुलवामा आतंकी हमले के बाद एक ओर जहां पूरा देश पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करने की मांग कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने विवादित बयान दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2019 10:50 IST
शशि थरूर का विवादित बयान, कहा-वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर- India TV
शशि थरूर का विवादित बयान, कहा-वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के बाद एक ओर जहां पूरा देश पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करने की मांग कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने विवादित बयान दे दिया है। थरूर ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बॉयकाट का विरोध किया है। शशि थरूर ने कारिगल युद्ध की याद दिलाई और कहा कि जब कारगिल में लड़ाई चल रही थी तब भी भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था।

Related Stories

थरूर ने कहा, 'जिस समय करगिल युद्ध अपने चरम पर था, उस समय भारत ने वर्ल्ड कप में पकिस्तान के खिलाफ मैच खेला और जीता। इस बार इस मैच को जीतना सिर्फ दो अंक हासिल करना नहीं होगा बल्कि, यह उनके लिए समर्पण से भी ज्यादा खराब होगा क्योंकि उनकी यह हार बगैर लड़े होगी।'

शशि थरूर का विवादित बयान, कहा-वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर

शशि थरूर का विवादित बयान, कहा-वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से न खेलना सरेंडर से भी बदतर

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद चारों तरफ से एक ही मांग उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट वर्ल्ड कप में मैच नहीं केलना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इसके बाद देश में पाकिस्तान को लेकर लोगों का गुस्सा चरम पर है। लोग चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान से हर तरह के रिश्ते तोड़ ले। 

इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी क्रिकेट विश्वकप होने वाला है। 16 जून को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना पहले से तय है। लेकिन अब इस पर विवाद काफी गहराता जा रहा है। कई पूर्व दिग्गजों का मानना है कि भारत को आईसीसी पर दवाब डालकर पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की पहल करनी चाहिए। 

हालांकि अभी इस पर फैसला होना बाकी है कि क्या भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगा या नहीं? इसी पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासनिक समिति (सीओए) ने आज भारत पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के संदर्भ में एक बैठक बुलाई है जिसमें इस संबंध में आगे उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment